Image Loading अदालत का आदेश, माफी मांगे पुलिस अधिकारी - LiveHindustan.com
शनिवार, 13 फरवरी, 2016 | 10:06 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हेडली LIVE: पुणे से किसी सैन्यकर्मी को अपना एजेंट बनाकर खुफिया जानकारी लेना था...
  • हेडली LIVE: पुणे के सैन्य प्रतिष्‍ठान की रेकी का मिला था आदेश
  • कश्मीर: मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद

अदालत का आदेश, माफी मांगे पुलिस अधिकारी

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-2012 04:02:42 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

दिल्ली की एक अदालत ने एक पुलिस अधिकारी को आदेश दिया है कि वह एक मजिस्ट्रेट के समक्ष शपथपत्र के साथ माफी मांगे कि भविष्य में जिम्मेदारी निभाते समय सावधानी बरतेंगे।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने यह आदेश दिया और पुलिस उप निरीक्षक बाल किशन को इस साल जून में मजिस्ट्रेटी अदालत द्वारा लगाये गये 10 हजार रुपये के जुर्माने से छूट दे दी।

मजिस्ट्रेटी अदालत ने वर्ष 2002 में मुखर्जी नगर थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज एक ममाले में गैर जमानती वारंट पर कार्रवाई नहीं कर पाने पर पुलिसकर्मी के वेतन से राशि काटने का आदेश दिया था।

पुलिस अधिकारी की अपील पर सत्र अदालत ने आदेश में संशोधन किया जिसके लिए इस बात को ध्यान में रखा गया कि एसआई ने गैर जमानती वारंट गुम कर दिया था और ऐसा जान-बूझकर नहीं किया गया। एएसजे ने कहा कि किशन को भविष्य में अदालतों की प्रक्रियाओं के संबंध में सावधान रहने का निर्देश दिया जाता है।

किशन के वकील ने याचिका पर सुनवाई के दौरान सत्र अदालत में कहा था कि उनके मुवक्किल मामले के जांच अधिकारी थे और जांच करके उन्होंने मजिस्ट्रेटी अदालत के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया था।

वकील ने कहा कि आरोपी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट किशन को दिया गया था लेकिन इसके गुम होने के कारण इस पर कार्रवाई नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट ने एसआई का पक्ष सुने बिना एसआई के खिलाफ आदेश जारी किया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
टी 20 में हैट्रिक लेने वाले परेरा बने चौथे गेंदबाज

टी 20 में हैट्रिक लेने वाले परेरा बने चौथे गेंदबाज
श्रीलंका के मध्यम तेज गेंदबाज तिसारा परेरा भारत के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे ट्वंटी 20 मैच में हैट्रिक लेकर अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी 20 क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड