Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 09:24 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पढ़ें शशि शेखर का ब्लॉग- न रुकी, न रुकेगी हिंदी पत्रकारिता
  • आज का तापमान- दिल्ली, पटना, लखनऊ में 37 डिग्री, देहरादून में 32 डिग्री और रांची में 36...

अग्नि परीक्षा देने को तैयार सरकार

नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:27-11-2012 11:13:44 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

खुदरा क्षेत्र में एफडीआई मुद्दे पर द्रमुक के समर्थन के बाद सरकार अग्निपरीक्षा के लिए तैयार है। घटक दलों की बैठक के बाद सरकार ने मंगलवार को बहुमत का दावा किया। लेकिन संसद में किस नियम के तहत एफडीआई पर चर्चा हो, इसका फैसला लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति पर छोड़ दिया है।

एफडीआई पर मतविभाजन के नियमों के तहत चर्चा की मांग पर तीन दिन से दोनों सदन ठप है। अभी तक एफडीआई का विरोध कर रहे द्रमुक ने साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से बाहर रखने के लिए साथ देने की घोषणा कर सरकार को बड़ी राहत दी है।

इससे पहले, सोमवार को सर्वदलीय बैठक में तृणमूल कांग्रेस ने यह कहकर सरकार को राहत दी थी कि पीठासीन अधिकारी जिस नियम के तहत चाहें, एफडीआई पर चर्चा करा सकते हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री ने कहा कि गठबंधन एकजुट है और सरकार के पास प्र्याप्त संख्या बल है। करीब डेढ़ घंटे चली यूपीए की बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार किसी भी नियम के तहत एफडीआई पर चर्चा को तैयार है।

हालांकि, यह साफ नहीं है कि गुरुवार को संसद चलेगी। वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के मुताबिक, इस मुद्दे को सुलझाने के लिए दो दिन कई घंटे बैठक चली, लेकिन अगले दो दिन भी कई घंटे बैठक की जरूरत है। कमलनाथ बुधवार को भाजपा नेता सुषमा स्वराज और अरुण जेटली से भेंट कर रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे।

 
 
 
 
|
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
कोहली की चुनौती के लिए तैयार है सनराइजर्स का सबसे सफल गेंदबाजकोहली की चुनौती के लिए तैयार है सनराइजर्स का सबसे सफल गेंदबाज
सनराइजर्स हैदराबाद के शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लायंस पर चार विकेट की जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उनकी टीम खिताबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।