फोटो गैलरी

Hindi Newsआरक्षण विधेयक का विरोध करते रहेंगे: मुलायम

आरक्षण विधेयक का विरोध करते रहेंगे: मुलायम

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पदोन्नति में अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को आरक्षण संबंधी विधेयक पर आज अपना विरोध दोहराते हुए कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह जनता के बीच जाएंगे।    ...

आरक्षण विधेयक का विरोध करते रहेंगे: मुलायम
एजेंसीWed, 05 Sep 2012 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पदोन्नति में अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को आरक्षण संबंधी विधेयक पर आज अपना विरोध दोहराते हुए कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह जनता के बीच जाएंगे।
   
यादव ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि हमने विधेयक का विरोध किया है और करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की ओर से विधेयक को लेकर उनसे कोई बातचीत नहीं की गई। अगर सरकार इस संबंध में कोई बात करती तो हम विरोध जताते।
   
यादव ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएगी और जाना शुरू हो गया है।
   
गौरतलब है कि राज्यसभा में आज हंगामे के बीच सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति और जनजाति के कर्मचारियों को प्रोन्नति के प्रावधान वाले संविधान संशोधन विधेयक को पेश किया गया।
   
विधेयक पेश किये जाने को लेकर पहले से ही सदन में गहमागहमी थी। विधेयक पेश किए जाने के पूर्व ही सपा के नरेश अग्रवाल और बसपा के अवतार सिंह करीमपुरी के बीच आपस में हाथापाई हुई। लेकिन अन्य सदस्यों ने बीचबचाव करके मामले को बढ़ने से रोक दिया।
   
इसके बाद सपा के सदस्य आसन के समक्ष जमा हो गए और उन्होंने प्रोन्नति में आरक्षण का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।
   
संविधान 117वां संशोधऩं विधेयक, 2012 कार्मिक, प्रशिक्षण एवं लोक शिकायत राज्य मंत्री वी नारायणसामी को पेश करना था, जो पहली दो पंक्तियों में नहीं बैठकर तीसरी पंक्ति में बीचोंबीच बैठे थे और उन्हें सत्तापक्ष के सदस्य घेरे हुए थे ताकि विधेयक विरोधी सदस्यों को उन तक पहुंचने की आशंका को टाला जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें