फोटो गैलरी

Hindi Newsसाधारण बीमा कंपनियों के लिए आईपीओ दिशा-निर्देश आयेगा

साधारण बीमा कंपनियों के लिए आईपीओ दिशा-निर्देश आयेगा

बीमा नियामक विकास प्राधिकरण (इरडा) ने साधारण बीमा कंपनियों के लिए आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) दिशा-निर्देशों का मसौदा एक सप्ताह जारी करने की घोषणा की है। इरडा के चेयरमैन जे हरिनारायण ने सोमवार...

साधारण बीमा कंपनियों के लिए आईपीओ दिशा-निर्देश आयेगा
एजेंसीMon, 06 Aug 2012 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बीमा नियामक विकास प्राधिकरण (इरडा) ने साधारण बीमा कंपनियों के लिए आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) दिशा-निर्देशों का मसौदा एक सप्ताह जारी करने की घोषणा की है।

इरडा के चेयरमैन जे हरिनारायण ने सोमवार को सीआईआई द्वारा आयोजित एक बैठक में कहा कि सभी चीजों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। साधारण बीमा कंपनियों के लिए आईपीओ दिशा-निर्देश एक सप्ताह में आ जाएंगे। इससे पहले बाजार नियामक सेबी ने साधारण बीमा कंपनियों के लिए आईपीओ के मसौदा दिशा-निर्देशों को मंजूरी दी थी।

इस बीच एक खास तथ्य यह सामने आया है कि जीवन बीमा कंपनियों के लिए सूचीबद्धता संबंधी अंतिम दिशा-निर्देश जारी हुए एक साल हो चुका है। 10 जीवन बीमा कंपनियां आईपीओ लाने के पात्र हैं, लेकिन अभी तक कोई भी कंपनी सूचीबद्ध नहीं हुई है।

जीवन बीमा उत्पादों के डिजाइन पर दिशा-निर्देशों के मसौदे के बारे में पूछे जाने पर हरिनारायण ने कहा कि जीवन बीमा उत्पादों के डिजाइन पर मसौदा इस माह के अंत तक लाया जाएगा। इरडा ने अदला-बदली से संबंधित निवेश नियम, हेजिंग और इक्विटी में निवेश के बारे में मसौदा जारी किया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें