Image Loading
गुरुवार, 26 मई, 2016 | 10:15 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • दिल्ली के अति सुरक्षा वाले इलाके विजय चौक में दिखी नील गाय, वन अधिकारी मौके पर
  • कैंप में आर्म्स ट्रेनिंग नहीं, आतंकवाद से लड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही थी:...
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 160 अंक चढ़कर 26,041 पर खुला, निफ़्टी 7,967
  • दिल्ली-एनसीआर में मौसम का हाल: आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, अधिकतम 40 डिग्री होने की...
  • मोदी सरकार के 2 सालः 14 विवाद, जिन पर हुआ हंगामा
  • कैसे रहे मोदी सरकार के दो साल? जानें आम जनता और एक्सपर्ट्स की राय

यूएस एंबेसी की अधिकारी के नाम पर रह रही महिला

First Published:01-05-2012 11:23:19 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नोएडा। कार्यालय संवाददाता

यूएस एंबेसी की अधिकारी के नाम पर रेडीसन होटल में रह रही एक महिला को कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फर्जी लेटर हेड और मेल कर इस महिला ने होटल प्रशासन को अपने बारे में यूएस एंबेसी का अधिकारी बताया था। चेक आउट के समय जब होटल के कर्मचारियों ने यूएस एंबेसी से पता किया तो सब फर्जी निकला। इसके बाद होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोलकाता की रहने वाली गार्गी बनर्जी ऊर्फ तोहा अफरोज ने डबरा मार्गन बनकर 26 अप्रैल को सेक्टर-18 स्थित रेडीसन होटल में फोन कर खुद को यूएस एंबेसी में अधिकारी बताया। इसके बाद होटल प्रशासन को यूएस एंबेसी का एक मेल भी मिला जिसमें डबरा मार्गन के माध्यम से गार्गी के बारे में बताया गया।

26 अप्रैल को गार्गी होटल पहुंची और चेक इन कर लिया। इसके बाद चौथे दिन जब चेक आउट के समय होटल कर्मचारी ने यूएस एंबेसी में फोन कर पेमेंट के बारे में पूछा तो तब सब फर्जी निकला। जब गार्गी से इस बारे में बात की गई तो गार्गी ने क्रेडिट कार्ड देकर बिल चुकाने को कहा। यह क्रेडिट कार्ड भी फर्जी था। इसके बाद होटल के मैनेजर अरुण पंवार ने कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की तो फर्जीवाड़ा सामने आया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। एनजीओ चलाती है गार्गी पुलिस पूछताछ में गार्गी के बारे में स्पष्ट रूप से बहुत कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक गार्गी कोलकाता की रहने वाली है और श्रीनगर में इसकी शादी हुई है। 34 साल की गार्गी एनजीओ चलाती है। पूछताछ में बार बार अपना बयान बदल रही है और अपने परिजनो के जितने भी नंबर पुलिस को दिए। इन पर संपर्क नहीं हो पाया। ऑटो का किराया भी होटल कर्मचारियों ने दियाजब 26 अप्रैल को डबरा मार्गन ने खुद को यूएस एंबेसी की अधिकारी बताकर फोन किया था तो उस वक्त कहा कि गार्गी ऑटो से आएगी और ऑटो का किराया भी होटल की तरफ से दिया जाएगा।

चेक आउट के समय सभी किराया यूएस एंबेसी की तरफ से दिया जाएगा। स्वीमिंग पूल से लेकर स्पा तक की सैरचार दिनों तक यूएस एंबेबी की अधिकारी के रूप में रही गार्गी पर होटल प्रशासन मेहरबान रहा। चार दिनों में नाश्ते से लेकर लंच व डिनर भी होटल में किया। साथ में रोज स्वीमिंग पूल व स्पा में भी मसाज कराती रही। चार दिनो ंमें एक लाख साठ हजार रुपए का बिल आया।

 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Uttrakhand Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
VIDEO: RCB के जीत के जश्न में चोटिल डिविलियर्स के चेहरे से आया खूनVIDEO: RCB के जीत के जश्न में चोटिल डिविलियर्स के चेहरे से आया खून
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को खराब शुरुआत के बावजूद अकेले दम पर आईपीएल-9 के फाइनल में ले जाने वाले ए बी डिविलियर्स को टीम का आक्रामक जश्न कुछ महंगा पड़ गया और उनके चेहरे से खून तक निकलने लगा।