फोटो गैलरी

Hindi Newsमहिला विधायक का सदन में धरना

महिला विधायक का सदन में धरना

बिहार विधानसभा में निर्दलीय विधायक ज्योति रश्मि ने रोहतास जिले में अवैध खनन की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर गुरुवार को सदन के बीचो बीच धरना...

महिला विधायक का सदन में धरना
Thu, 29 Mar 2012 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा में निर्दलीय विधायक ज्योति रश्मि ने रोहतास जिले में अवैध खनन की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर गुरुवार को सदन के बीचो बीच धरना दिया।

बजट सत्र के दौरान दो बार निलंबित हो चुकी रोहतास जिले के डिहरी विधानसभा क्षेत्र से सदस्य ज्योति ने हाथ पोस्टर लेकर सदन के बीचोबीच बैठकर और हाथ में पोस्टर लेकर धरना दिया। महिला विधायक ने कार्यवाही शुरू होने से पहले भी विधानसभा के मुख्य प्रवेश द्वार पर पोस्टर लेकर धरना दिया।

विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी द्वारा बार-बार अनुरोध के बावजूद महिला विधायक अपने स्थान से नहीं हिली। चौधरी ने कहा कि खनन के मामले में सदन में आज चर्चा होने वाली है, इसलिए सदस्य को अपनी सीट पर जाना चाहिए।

उल्लेखीय है कि चालू बजट सत्र के दौरान संसदीय मर्यादा के अनुरुप आचरण के आरोप में दो बार निलंबित हो चुकी है। 28 मार्च को उनका 10 बैठकों के लिए निलंबन समाप्त हुआ और फिर से आज सदन में धरना पर बैठ गयी। वह प्रश्नकाल, शून्यकाल और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन के वेल में बैठी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें