फोटो गैलरी

Hindi Newsउद्योगपति ने किया सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल, केस दर्ज

उद्योगपति ने किया सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल, केस दर्ज

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता शहर के प्रमुख उद्योगपति के खिलाफ लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) ने पीएंडटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि उद्योगपति ने गैर कानूनी रूप से विदेश से...

उद्योगपति ने किया सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल, केस दर्ज
Wed, 28 Mar 2012 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

शहर के प्रमुख उद्योगपति के खिलाफ लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) ने पीएंडटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि उद्योगपति ने गैर कानूनी रूप से विदेश से देश में सेटेलाइट फोन ले कर आए और उसे रिचार्च कर इस्तमाल करने का प्रयास किया। आईबी की सूचना पर एलआईयू ने सेटेलाइट फोन जब्त कर कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार, केवी-45 कविनगर निवासी हर्षवर्धन जैन (32) का आयरन, स्टील, फर्टीलाइजर, केमिकल आदि का इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का कारोबार है। कारोबार के सिलसिले में वह ज्यादातर विदेश में रहते हैं। नवंबर में आईबी ने लोकल इंटेलिजेस यूनिट (गाजियाबाद) को सूचित किया कि यहां सेटेलाइट फोन अवैध रूप से चल रहा है। राडार से संपर्क में आने पर सेटेलाइट फोन ऑन होने की सूचना आईबी को मिली थी।

एलआईयू को जांच में पता चला कि यह सेटेलाइट फोन हर्षवर्धन के पास है। उसे 55 डॉलर से इंटरनेट के माध्यम से यहां रिचार्ज किया गया। एलआईयू ने स्थानीय पुलिस की मदद से हर्षवर्धन से फोन जब्त कर लिया और मामले की जांच चल रही थी। जांच में यह सिद्ध हुआ है कि वह फोन हर्षवर्धन का है और उन्होंने यहां इस्तेमाल करने के लिए रिचार्ज कराया था। मंगलवार को एलआईयू एसएसआई विजेंद्र सिंह पाल ने हर्षवर्धन जैन के खिलाफ कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एलआईयू की डीएसपी मोहिनी पाठक ने बताया कि सेटेलाइट फोन यहां इस्तेमाल करना गैरकानूनी है। हर्षवर्धन जैन ने इसे यहां रिचार्च किया था। मामले की छानबीन में वह दोषी पाए गए जिसके आधार पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें