फोटो गैलरी

Hindi Newsसलेम के प्रत्यर्पण पर पुर्तगाली कोर्ट जाएगी CBI

सलेम के प्रत्यर्पण पर पुर्तगाली कोर्ट जाएगी CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि पुर्तगाल सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम का प्रत्यर्पण रद्द किए जाने के खिलाफ पुर्तगाली संवैधानिक न्यायालय...

सलेम के प्रत्यर्पण पर पुर्तगाली कोर्ट जाएगी CBI
एजेंसीWed, 25 Jan 2012 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि पुर्तगाल सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम का प्रत्यर्पण रद्द किए जाने के खिलाफ पुर्तगाली संवैधानिक न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए अतिरिक्त महाधिवक्ता हरेन रावल ने न्यायालय में कहा, ''पूरी प्रत्यर्पण प्रक्रिया अधर में है। सीबीआई पुर्तगाल के सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ वहां के संवैधानिक न्यायालय जा रही है।''

हाल ही में पुर्तगली सर्वोच्च न्यायालय ने भारत की अपील खारिज कर दी थी और यह कहते हुए सलेम का प्रत्यर्पण रद्द कर दिया था कि सीबीआई ने दोनों देशों के बीच हुई प्रत्यर्पण संधि का उल्लंघन किया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा दायर याचिका में सलेम के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत लगाए गए कठोर आरोपों को हटाए जाने की मांग की गई है। सलेम के खिलाफ 1993 के मुम्बई विस्फोट के मामले में सुनवाई चल रही है।

इस बीच न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने इस मामले की सुनवाई करने से इंकार कर दिया और मामले को दूसरी पीठ के पास भेज दिया। न्यायमूर्ति गुप्ता ने कहा कि एक बार वह सलेम से सम्बंधित एक मामले में उच्च न्यायालय में बतौर वकील पेश हुई थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें