Image Loading विफल दूरसंचार सेवा कंपनियों को नोटिस मार्च तक - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 15:36 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मुंबई में बॉम्बे हाईकोर्ट ने आदर्श सोसायटी को गिराने का आदेश दिया
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई से इनकार, तय समय पर ही होगी...
  • EXCLUSIVE: दुनिया के सबसे अधिक अनपढ़ पाकिस्तान में हैंः तारेक

विफल दूरसंचार सेवा कंपनियों को नोटिस मार्च तक

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-11-2011 05:39:15 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
विफल दूरसंचार सेवा कंपनियों को नोटिस मार्च तक

दूरसंचार मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि लाइसेंस की शर्तों के तहत समय से सेवा देने में विफल रही दूरसंचार सेवा कंपनियों के 35 से ज्यादा लाईसेंस रदद करने के नोटिस मार्च तक जारी कर दिए जाएंगे। मंत्रालय तय समय में सेवा शुरू करने में विफल लाइसेंस धारकों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में कानूनी राय ले रही है।
   
दूरसंचार सचिव आर चंद्रशेखर ने भारतीय उद्योग संघ (सीआईआई) के एक समारोह में संवादददाताओं से कहा सेवाएं शुरू करने की विफलता के मददेनजर 35 लाईसेंस पर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया मार्च तक पूरी हो जाएगी। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) ने दूरसंचार विभाग से ऐसे 65 नए लाईसेंस रदद करने की सिफारिश की है।
 
नई दूरसंचार नीति (एनटीपी) के बारे में चंद्रशेखर ने कहा कि नीति जनवरी तक जारी की जा सकती है। एनटीपी के तहत कंपनियों को एक दूसरे के स्पेक्ट्रम का उपयोग करने की छूट होगी। अक्टूबर में जारी नीति के मसौदे के नयी नीति में विलय और अधिग्रहण के मानदंड और उदार बनाए जाएंगे। इससे कंपनियों को गलाकाट प्रतिस्पर्धा से कुछ राहत मिल सकती है क्यों कि इस समय किसी किसी दूरसंचार लाइसेंस में 12-13 कंपनियां सेवाएं दे रही हैं। दूरसंचार मंत्रालय इसके अलावा बिना पात्रता पूरी किए लाईसेंस प्राप्त करने वाली कंपनियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की प्रक्रिया में है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
|
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
...तो इसलिए एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हारी PAK टीम...तो इसलिए एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हारी PAK टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ कोच वकार यूनिस ने टीम से उमर अकमल को निकालने के लिए कहा और साथ इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार के लिए शाहिद अफरीदी को जिम्मेदार ठहराया।