class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेबसाइट पर उतरा मुक्त विवि

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय से जुड़ी तमाम जानकारियां माउस के एक क्लिक करते ही आपके सामने होंगी। घर बैठे-बैठे सभी कोर्स एवं आवेदन पत्र प्राप्त किये जा सकेंगे। सोमवार को विवि की वेबसाइट का लोकार्पण मुख्य अतिथि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (दिल्ली) के प्रोफेसर पुष्पेश पंत एवं उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने संयुक्त रूप से किया।

पुष्पेश पंत ने कहा कि विवि के पाठय़क्रमों में प्रवेश लेने वाले लोगों को न सिर्फ ज्ञान प्राप्त होगा, बल्कि उन्हें रोजगार के समुचित अवसर भी उपलब्ध होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि दूरस्थ शिक्षा प्रणाली के माध्यम से संचालित पाठय़क्रमों में प्रवेश लेने वाले लोगों को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। कुलपति प्रोफेसर पाठक ने बताया कि बेसाइट केलांच होने से विवि से सम्बंधित सभी जानकारियां आसानी से लोगों को मिलेंगी।

वेबसाइट तैयार करने वाले तकनीकि विशेषज्ञ जितेंद्र कुमार द्विवेदी, अभिषेक नागर व नवनीत मेहरा ने बताया कि वेबसाइट तीन चरणों में पूरी होगी। वेबसाइट पर सूचनाओं को उनकी उपयोगिता एवं प्रयोक्ता की आवश्यकताओं के अनुसार श्रेणीबद्ध किया गया है। इस मौके पर प्रोफेसर जेके जोशी, प्रोफेसर अजय रावत, प्रोफेसर एनपी सिंह, प्रोफेसर अशोक सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेबसाइट पर उतरा मुक्त विवि