Image Loading
मंगलवार, 06 दिसम्बर, 2016 | 11:33 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • जयललिता के सम्मान में और उनकी याद में राज्यसभा की कार्यवाही एक दिन के लिए स्थगित
  • क्लिक कर पढ़ें प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा का ब्लॉग, 'तब कैसे याद किए गए थे...
  • मौसम अलर्टः दिल्ली-एनसीआर, पटना, लखनऊ और देहरादून में कोहरे के बीच रहेगी हल्की...
  • जयललिता के अंतिम दर्शन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे चेन्नई
  • भविष्यफल: मेष राशिवालों को आज नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद...
  • हेल्थ टिप्स: सर्दियों में ज्यादा बढ़ता है वजन, कम करने के ट्राई करें ये टिप्स
  • GOOD MORNING: AIADMK प्रमुख जयललिता का निधन, तमिलनाडु में 7 दिन का राजकीय शोक। अन्य बड़ी खबरों...
  • जयललिता का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल पहुंचा। आज शाम चार बजे होगा अंतिम संस्कार।
  • तमिलानाडु: पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • पीएम मोदी ने जयललिता के निधन पर दुख जताया, कहा- देश की राजनीति में बड़ी क्षति
  • तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन

श्रीलंका पर क्लीनस्वीप करने के करीब पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

सिडनी, एजेंसी First Published:05-01-2013 04:26:27 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
श्रीलंका पर क्लीनस्वीप करने के करीब पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

श्रीलंका का बल्लेबाजी क्रम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन एक बार फिर ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गया जिससे मेजबान टीम चौथे ही दिन टेस्ट जीतकर क्लीनस्वीप करने की ओर बढ़ गई।

पहली पारी में 138 रन से पिछड़े श्रीलंका के लिए दिमुथ करूणारत्ने और कप्तान माहेला जयवर्धने ने शतकीय साझेदारी की जिससे लग रहा था कि मेहमान टीम कड़ी टक्कर देने में सफल रहेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

करूणारत्ने और जयवर्धने की जोड़ी टूटने के बाद एक बार फिर श्रीलंका का बल्लेबाजी क्रम ढह गया और दिन का खेल खत्म होने तक उसका स्कोर सात विकेट पर 225 रन था। श्रीलंका की बढ़त सिर्फ 87 रन की है जबकि अभी दो दिन का खेल बाकी है। दिन का खेल खत्म होने पर दिनेश चांदीमल 22 जबकि रंगना हेराथ नौ रन बनाकर खेल रहे थे।

होबार्ट में पहले टेस्ट में 147 रन बनाने वाले श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान लगातार पांचवीं बार विफल रहे जब सिर्फ पांच रन बनाने के बाद मिशेल जॉनसन की गेंद पर तीसरी स्लिप में फिल हयूज को कैच दे बैठे।

जयवर्धने और करूणारत्ने ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की। करूणारत्ने ने 85 रन बनाने के बाद जैकसन बर्ड की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच थमाया।

पहली पारी में शीर्ष स्कोर रहे लाहिरू थिरिमाने सिर्फ सात रन बनाने के बाद जॉनसन की गेंद को हुक करने की कोशिश में फाइन लेग पर बर्ड को कैच दे बैठे। तिलन समरवीरा खाता खोलने में नाकाम रहे। वह स्पिनर नाथन लियोन की गेंद को हवा में लहरा गए और अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे माइक हसी ने लांग आन पर उनका कैच लपका।

एंजेलो मैथ्यूज (16) कप्तान के साथ गलतफहमी का शिकार होने के बाद डेविड वॉर्नर के सटीक निशाने पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। जयवर्धने भी चार गेंद बाद पीटर सिडल का शिकार बने। उन्होंने पहली स्लिप में माइकल क्लार्क को कैच थमाया। श्रीलंकाई कप्तान ने 128 गेंद का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 60 रन बनाए।

इससे श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 132 रन से छह विकेट पर 178 रन हो गया। धम्मिका प्रसाद (15) मिशेल स्टार्क का पहला शिकार बने। उन्होंने वेड को कैच थमाया। इससे पहले सुबह वेड ने 158 गेंद में नाबाद 102 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 138 रन की बढ़त हासिल करने के बाद नौ विकेट पर 432 रन पर पारी घोषित की।

वेड ने बर्ड (नाबाद 06) के साथ अंतिम विकेट के लिए 39 रन की अटूट साझेदारी करके अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया जिसके बाद कप्तान माइकल क्लार्क ने पारी घोषित की। हेराथ ने श्रीलंका की ओर से 95 रन देकर चार विकेट चटकाए।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Rupees
क्रिकेट स्कोरबोर्ड