Image Loading
गुरुवार, 29 सितम्बर, 2016 | 03:42 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • पाकिस्तानी कलाकारों फवाद, माहिरा और अली जफर के भारत छोड़ने पर बॉलीवुड सितारों...
  • टीम इंडिया में गंभीर की वापसी, भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकट होंगे सस्ते। इसके...
  • भविष्यफल: तुला राशि वालों को आज परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा, मन प्रसन्न रहेगा।...
  • हिन्दुस्तान सुविचार: जीवन के बुरे हादसे या असफलताओं को वरदान में बदलने की ताकत...
  • सार्क में हिस्सा नहीं लेंगे पीएम मोदी, गंभीर की दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी,...
  • क्रिकेटर बालाजी 'रजनीकांत' के फैन हैं, आज बर्थडे है उनका। उनकी जिंदगी से जुड़े...

श्रीलंका की पहली पारी 294 रन पर सिमटी

सिडनी, एजेंसी First Published:03-01-2013 04:05:01 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
श्रीलंका की पहली पारी 294 रन पर सिमटी

लाहिरू तिरिमन्ने और कप्तान माहेला जयवर्धने शतकों से चूक गए जबकि फिटनेस समस्या से जूझ रही श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी में 294 रन पर आउट हो गई।

घायल कुमार संगकारा की जगह खेल रहे तिरिमन्ने ने पहला टेस्ट शतक जमाने का मौका गंवा दिया। वहीं जयवर्धने ने श्रीलंका से बाहर तीन साल में पहला बार अर्धशतक बनाया। वह 72 रन बनाकर स्लिप में कैच देकर आउट हुए।

पिछले सप्ताह मेलबर्न टेस्ट एक पारी और 201 रन से हारकर सीरीज़ गंवाने वाली श्रीलंकाई टीम ने औपचारिकता के इस मैच में कुछ बेहतर बल्लेबाजी की हालांकि बड़ा स्कोर नहीं बना सके। तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने 19.4 ओवर में 41 रन देकर चार विकेट लिये।

तिरिमन्ने ने जब खाता भी नहीं खोला था तब बर्ड की गेंद पर उन्हें पगबाधा आउट दिया गया। डीआरएस के इस्तेमाल के बाद वह फैसला हालांकि बदल दिया गया। उन्हें 65 के स्कोर पर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने जीवनदान दिया। वह हालांकि 91 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।

लियोन की गेंद पर कवर प्वाइंट में डेविड वॉर्नर ने उनका कैच लपका। लंच से पहले श्रीलंका ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये थे। जयवर्धने ने इस बीच अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने विदेशी सरजमीं पर पिछला अर्धशतक नवंबर 2009 में भारत के खिलाफ बनाया था।

जयवर्धने ने 154 मिनट की पारी में 110 गेंदों का सामना किया। वह 43वें ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्लिप में माइकल क्लार्क को कैच देकर पवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड के अंपायर टोनी हिल ने पहले पुष्टि की कि कही वह गेंद नोबॉल तो नहीं थी। रिप्ले से हालांकि पता चला कि स्टार्क ने क्रीज के बाहर कदम नहीं रखा था।

बर्ड ने आठवें ओवर में दिमुथ करूणारत्ने को आउट किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया को लंच से पहले दूसरे विकेट के लिये 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। करूणारत्ने पूल शॉट खेलने के प्रयास में माइक हसी को कैच दे बैठे। वहीं तिलकरत्ने दिलशान (34) ने विकेट के पीछे कैच थमाया।

तिलन समरवीरा को पीटर सिडल ने पगबाधा आउट किया। एंजेलो मैथ्यूज ने पांचवें विकेट के लिये तिरिमन्ने के साथ 55 रन जोड़े लेकिन स्टार्क की गेंद पर दूसरी स्लिप में हसी को कैच थमाकर लौटे। इससे पहले कप्तान माइकल क्लार्क ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। दोनों टीमों ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान टोनी ग्रेग को श्रद्धांजलि दी जिनका पिछले सप्ताह निधन हो गया था।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड