Image Loading भारत के 40 मछुआरे रिहा होकर लौटे घर - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 02:45 | IST
 |  Image Loading

भारत के 40 मछुआरे रिहा होकर लौटे घर

रामेश्वरम (तमिलनाडु), एजेंसी First Published:13-12-2012 01:58:09 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
भारत के 40 मछुआरे रिहा होकर लौटे घर

श्रीलंका नौसेना द्वारा गत तीन दिसंबर को हिरासत में लिए गए 40 भारतीय मछुआरे अपनी रिहाई के बाद बुधवार शाम तमिलनाडु पहुंच गए।

इन मछुआरों को नागपट्टिनम और करईकल के तटों से कुछ दूर समुद्र से हिरासत में लिया गया था और श्रीलंका के अधिकारियों ने उन्हें बाद में रिहा कर दिया।

इन चालीस मछुआरों को श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गत पांच दिसंबर को एक पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने और कोलंबो से उनकी शीघ्र रिहाई करने की अपील करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि इस तरह का उत्पीड़न रोज-रोज की बात हो गई है और श्रीलंका नौसेना का ऐसा कोई भी कदम दोनों देशों के बीच न सिर्फ तनाव को बढ़ाएगा, बल्कि मछुआरा समुदाय में असंतोष और हताशा का भाव भी पैदा करेगा।

इस बीच, खबर है कि बुधवार को 68 नौकाओं में मछली पकड़ने समुद्र में गए 272 मछुआरों को भी कच्चातिवु के पास श्रीलंकाई नौसेना के कर्मचारियों ने रोका था। सूत्रों ने बताया कि श्रीलंका के नौसैनिकों ने हवा में गोलियां भी चलाईं और मछुआरों के मछली पकड़ने वाले जाल काट दिए, जिसके बाद मछुआरे वापस लौट आए।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानीफिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानी
ऑस्ट्रेलिया के ट्वेंटी-20 कप्तान एरन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी ट्वेंटी-20 विश्वकप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया जा सकता है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड