Image Loading
मंगलवार, 31 मई, 2016 | 19:49 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • केंद्रीय स्वास्थ्य योजना के डाक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 65 साल होगी, 31 मई से...
  • भारतीय अर्थव्यवस्था ने वित्त वर्ष 2015-16 की आखिरी तिमाही (जनवरी-मार्च) में 7.9...

नेल्सन मंडेला के स्वास्थ्य में सुधार, चिकित्सक संतुष्ट

केप टाउन, एजेंसी First Published:19-12-2012 10:18:09 AMLast Updated:19-12-2012 12:18:23 PM
नेल्सन मंडेला के स्वास्थ्य में सुधार, चिकित्सक संतुष्ट

दक्षिण अफ्रीका के प्रथम अश्वेत राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा हैं, जिससे उनका इलाज कर रहे चिकित्सक संतुष्ट हैं। वर्तमान राष्ट्रपति जैकब जुमा ने बताया कि चिकित्सक मंडेला को अस्पताल से घर भेजने में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहते।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जुमा के हवाले से बताया कि चिकित्सकों के अनुसार किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है, लेकिन वे मंडेला को उस वक्त तक घर नहीं भेजना चाहते, जब तक कि वे इस बात से संतुष्ट न हो जाएं कि उनके स्वास्थ्य में पर्याप्त सुधार हो गया है।

मंडेला को गत आठ दिसम्बर को फेफड़ों के संक्रमण और पित्ताशय पथरी से पीड़ित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सर्जरी कर उनकी पित्ताशय पथरी को बाहर निकाल दिया गया है।

ज्ञात हो कि जनवरी 2011 में मंडेला को सांस में तकलीफ के चलते जोहांसबर्ग के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस वर्ष फरवरी में भी उन्हें एक रात अस्पताल में गुजारनी पड़ी थी।

गौरतलब है कि मंडेला को रंगभेद के चलते अपने जीवन के 27 वर्ष जेल में गुजारने पड़े। वर्ष 1994 में वह देश के प्रथम अश्वेत राष्ट्रपति बने।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने जेम्स एंडरसनटेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन
इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने हमवतन स्टुअर्ट ब्रॉड को हटा कर पहला स्थान हासिल किया।