Image Loading दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता की हालत बेहद नाजुक - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 13:32 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • U-19 वर्ल्ड कप: वेस्ट इंडीज के सामने 146 रन का लक्ष्य
  • एक साल पूरे होने पर केजरीवाल का बड़ा ऐलानः बिजली बिल और पानी के बिल माफ

दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता की हालत बेहद नाजुक

सिंगापुर, एजेंसी First Published:27-12-2012 08:27:11 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता की हालत बेहद नाजुक

सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती कराई गई दिल्ली सामूहिक बलात्कार की पीड़ित युवती की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। अस्पताल की ओर से भारतीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि इस मरीज की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। वह माउंट एलिजाबेथ अस्पताल के आईसीयू में है।

अस्पताल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर केल्विन लोह ने कहा कि विभिन्न विभागों के विशेषज्ञों की टीम युवती का उपचार कर रही है और उसकी हालत को स्थिर करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

यह बहु-अंग प्रत्यारोपण विशेषज्ञता वाला अस्पताल 1973 में स्थापित हुआ था। यह 373 बिस्तरों का अस्पताल है और एशिया के बेहतरीन अस्पतालों में शुमार किया जाता है। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में अपने इलाज के दौरान अधिकतर समय वेंटिलेटर पर रखी गयी पीड़िता को आज सुबह एक एयर एंबुलेंस में यहां लाया गया। उसके साथ डॉक्टरों का एक दल और उसके परिवार के सदस्य भी थे।

सिंगापुर स्थित भारतीय उच्चायोग ने कहा था कि युवती को लेकर आया विमान चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह सात बजकर 30 मिनट पर: भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजे: उतरा।

युवती को भारत से बाहर ले जाने का निर्णय भारत सरकार के सबसे ऊपरी स्तर पर लिया गया। सरकार ने घोषणा की थी कि वह युवती के इलाज पर होने वाला पूरा खर्च वहन करेगी। गत 16 दिसंबर को युवती के साथ एक चलती बस में सामूहिक बलात्कार किया गया, उसे बर्बरता से मारा-पीटा गया और बस से बाहर फेंक दिया गया। उसकी तीन बार सर्जरी की गयी, लेकिन उसकी हालत नाजुक बनी रही।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
'मिनिस्टर साब' बने रोहित शर्मा, निभाएंगे समाज से किए वादे!
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा क्रिकेटर से नेता बन गए हैं! ऐसा हम नहीं हरभजन सिंह कह रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेलने टीम इंडिया विशाखापट्टनम पहुंची तो स्वागत जोरदार ढंग से हुआ।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड