फोटो गैलरी

Hindi Newsदाऊद को पकड़ने लादेन जैसी यूएस कार्रवाई जरूरी: सेना

दाऊद को पकड़ने लादेन जैसी यूएस कार्रवाई जरूरी: सेना

शिवसेना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पकड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन को मारने जैसी अमेरिकी कार्रवाई करने की केंद्र सरकार से मांग की है। शिवसेना ने यह मांग हाल ही में दाऊद के कराची में होने से...

दाऊद को पकड़ने लादेन जैसी यूएस कार्रवाई जरूरी: सेना
एजेंसीMon, 29 Dec 2014 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पकड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन को मारने जैसी अमेरिकी कार्रवाई करने की केंद्र सरकार से मांग की है। शिवसेना ने यह मांग हाल ही में दाऊद के कराची में होने से संबंधित एक टेप जारी होने के बाद की है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा कि लादेन को मारने के लिए अमेरिकी सेना ने जिस तरह की कार्रवाई की थी, सरकार को दाऊद को पकड़ने के लिए भी उसी तरह की कार्रवाई करनी चाहिए। टेप में दाऊद के कराची में होने का दावा किया गया है। पार्टी ने कहा, दाऊद की गतिविधियों पर नजर रखने का क्या मतलब है, जब उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हाफिज सईद और दाऊद जैसे खतरनाक आतंकी पाकिस्तान में बेखौफ रह रहे हैं और उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। इस तथ्य को साबित करने के लिए हमें किसी सबूत की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान को छोडम्कर कोई अन्य देश ऐसे लोगों को शरण नहीं दे सकता।

शिवसेना ने सवाल किया, पिछले कई सालों से हम पाकिस्तान सरकार से इन भगोड़े माफियाओं को हमारे हवाले करने का आग्रह कर रहे हैं, लेकिन उसने अपने सीमा क्षेत्र मंन उनकी उपस्थिति मानने से भी इंकार कर दिया। क्या भारत सरकार भी वही हिम्मत दिखा पाएगी, जैसा अमेरिका ने लादेन के सिलसिले में किया।

इससे पहले शनिवार को सरकार ने दाऊद के खिलाफ पाकिस्तान को काफी सबूत देने का हवाला देते हुए उसे भारत को सौंपने की बात कही थी। शिवसेना ने कहा कि पाकिस्तान में छुपे आतंकियों और भारत के बीच जो लुकाछिपी का खेल है, वह जारी रहेगा और इसका कोई नतीजा नहीं निकलेगा। हमारी सरकार कहती है कि वह उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए है, लेकिन इसका क्या फायदा होगा। ये आतंकी भी तो भारत पर अपनी निगाह बनाए हुए हैं।

वहीं, पिछले दिनों लखनऊ में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत ने बार-बार पाकिस्तान से दाऊद को उनके हवाले करने को कहा है। भारत इन्हें कब गिरफ्तार कर पाएगा, इस संबंध में सिंह ने कहा, इंतजार करें और देखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें