Image Loading शमी को मिला घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 04:45 | IST
 |  Image Loading

शमी को मिला घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-2013 02:42:54 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
शमी को मिला घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम

बंगाल के गेंदबाज शमी अहमद को बेशक अपनी ही घरेलू टीम के स्टार गेंदबाज अशोक डिंडा के स्थान पर अंतर्राष्ट्रीय आगाज करना अच्छा नहीं लगा होगा, लेकिन वह इस बात को लेकर जरूर खुश होंगे कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उनके करियर की नई शुरुआत हुई है।

शमी को इस रणजी सत्र में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। 22 वर्षीय शमी ने अब तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 65 विकेट लिए हैं। इनमें से 31 इसी सत्र में बटोरे गए हैं। शमी ने इसी सत्र में इंदौर में मध्य प्रदेश के खिलाफ खेले गए मैच में अपने अब तक के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 79 रन देकर सात विकेट लिए थे।

शमी ने इस सत्र में गुजरात के खिलाफ तीन विकेट, मध्य प्रदेश के खिलाफ 11 विकेट, मुम्बई के खिलाफ दो विकेट, सौराष्ट्र के खिलाफ दो विकेट और हैदराबाद के खिलाफ 10 विकेट लिए। इस सत्र में वह दो बार पारी में पांच विकेट और मैच में 10 विकेट दो बार ले चुके हैं।

इससे पहले शमी ने 16 जून, 2012 को ग्रॉस इसलेट में भारत-ए की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ तीन विकेट लिए थे। इसके बाद 23 सितम्बर, 2012 को भारत-ए के लिए ही खेलते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ लिंकन में उन्होंने दो विकेट हासिल किए थे। इसके बाद 26 सितम्बर को इसी टीम के खिलाफ शमी ने एक बार फिर से कमाल किया और तीन विकेट झटके।

असम के खिलाफ 2010 में अपने प्रथम श्रेणी करियर का आगाज करने वाले शमी ने तीन साल से भी कम समय में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है। वैसे शमी की प्रतिष्ठा एक विशेषज्ञ ट्वेंटी-20 गेंदबाज के तौर पर रही है लेकिन अब उनके सामने वनडे क्रिकेट में खुद को साबित करने की चुनौती है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हरायाIPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हराया
युसूफ पठान के 29 गेंद में नाबाद 60 रन और आंद्रे रसेल के साथ पांचवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की राह पर वापसी की।