Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 13:14 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • डिस्क्स थ्रोअर सीमा पुनिया को मिला रियो का टिकट
  • पढ़ें शशि शेखर का ब्लॉग- न रुकी, न रुकेगी हिंदी पत्रकारिता
  • आज का तापमान- दिल्ली, पटना, लखनऊ में 37 डिग्री, देहरादून में 32 डिग्री और रांची में 36...

मुलायम ने मांगा मुसलमानों के लिए आरक्षण

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:17-12-2012 08:17:34 PMLast Updated:18-12-2012 10:09:43 AM
मुलायम ने मांगा मुसलमानों के लिए आरक्षण

सरकारी नौकरियों में काम कर रहे अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण दिए जाने के विरोध के कारण अलग-थलग पड़ी समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि सरकार को मुसलमानों को आरक्षण देने की दिशा में काम करना चाहिए। मुलायम ने यह धमकी भी दी कि पदोन्नति में आरक्षण आया तो वह संप्रग को समर्थन के बारे में विचार करेंगे।

संसद परिसर में इस बाबत सवाल पूछे जाने पर मुलायम ने कहा कि हम समर्थन जारी रखने के बारे में विचार करेंगे। उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब राज्यसभा में आज उनकी पार्टी ने संविधान संशोधन के जरिए मुसलमानों को आनुपातिक आरक्षण दिए जाने की मांग उठाई। सपा के इस कदम को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण दिए जाने के कदम की काट के रूप में देखा जा रहा है।

सच्चर समिति की रिपोर्ट का हवाला देते हुए मुलायम ने कहा कि मुस्लिम समुदाय की स्थिति अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों से बदतर है इसलिए उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए और इसका कोई विकल्प नहीं है। उनके खिलाफ चल रही सीबीआई जांच के परिप्रेक्ष्य में पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह किसी भी दबाव में नहीं आएंगे।

 

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL FINAL: कोहली और वॉर्नर के बीच खिताबी जंग आजIPL FINAL: कोहली और वॉर्नर के बीच खिताबी जंग आज
प्रेरणादायी कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आज कप्तान डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले में आईपीएल में तीसरी बार मिले इस मौके से चूकना नहीं चाहेगी, वहीं दोनों टीमों की निगाहें अपने पहले टी20 खिताब लगी होंगी।