Image Loading मुलायम ने मांगा मुसलमानों के लिए आरक्षण - LiveHindustan.com
शनिवार, 13 फरवरी, 2016 | 14:16 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके मिलकर लडे़ंगे चुनावः गुलाम नबी आजाद
  • LIVE: जेएनयू विवाद पर बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस

मुलायम ने मांगा मुसलमानों के लिए आरक्षण

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:17-12-2012 08:17:34 PMLast Updated:18-12-2012 10:09:43 AM
मुलायम ने मांगा मुसलमानों के लिए आरक्षण

सरकारी नौकरियों में काम कर रहे अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण दिए जाने के विरोध के कारण अलग-थलग पड़ी समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि सरकार को मुसलमानों को आरक्षण देने की दिशा में काम करना चाहिए। मुलायम ने यह धमकी भी दी कि पदोन्नति में आरक्षण आया तो वह संप्रग को समर्थन के बारे में विचार करेंगे।

संसद परिसर में इस बाबत सवाल पूछे जाने पर मुलायम ने कहा कि हम समर्थन जारी रखने के बारे में विचार करेंगे। उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब राज्यसभा में आज उनकी पार्टी ने संविधान संशोधन के जरिए मुसलमानों को आनुपातिक आरक्षण दिए जाने की मांग उठाई। सपा के इस कदम को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण दिए जाने के कदम की काट के रूप में देखा जा रहा है।

सच्चर समिति की रिपोर्ट का हवाला देते हुए मुलायम ने कहा कि मुस्लिम समुदाय की स्थिति अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों से बदतर है इसलिए उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए और इसका कोई विकल्प नहीं है। उनके खिलाफ चल रही सीबीआई जांच के परिप्रेक्ष्य में पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह किसी भी दबाव में नहीं आएंगे।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
हैट्रिक लेने वाले परेरा को पता भी नहीं चला और हैट्रिक लेने वाले परेरा को पता भी नहीं चला और 'ये' हो गया...
श्रीलंकाई तेज गेंदबाज तिसारा परेरा ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हैट्रिक ली लेकिन उन्हें खुद इस बात का अंदाजा नहीं हुआ था कि ये हैट्रिक है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड