Image Loading बाबुओं से बोले थरूर, नागरिकों के प्रति उत्तरदायी हों - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 16:12 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • जाबांज हनुमनथप्पा का पार्थिव शरीर बरार स्क्वायर ले जाया गया
  • हनुमनथप्पा का ब्लड प्रेशर सुबह काफी कम हो गया था: आर आर अस्पताल
  • SBI का एकीकृत मुनाफा तीसरी तिमाही में 67 प्रतिशत घटकर 1,259 करोड़ रुपए रहा, पिछले साल...

बाबुओं से बोले थरूर, नागरिकों के प्रति उत्तरदायी हों

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-2012 08:48:22 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
बाबुओं से बोले थरूर, नागरिकों के प्रति उत्तरदायी हों

मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि नौकरशाहों को बेहतर सेवाओं से जुड़ी देश के नागरिकों की मांगों को पूरा करने के लिए उत्तरदायी होना चाहिए। थरूर ने येल विश्वविद्यालय और ओपी जिंदल ग्लोबल विश्वविद्यालय (जीजेयू) के बीच एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद एक सम्मेलन में कहा कि देश के जागरुक नागरिकों की मांगों को पूरा करने लिए तैयार रहना होगा। जवाबदेही नए जमाने में नौकरशाहों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

जीजेयू की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार थरूर ने नौकरशाहों का आहवान किया कि देश में डिजिटल क्रांति की पूरी क्षमता का लाभ उठाने के लिए अपने कौशल को बेहतर बनाने पर जोर दें। जीजेयू के कुलपति राजकुमार ने कहा कि येल विश्वविद्यालय के साथ सहयोग नेतृत्व शिक्षा और विश्व स्तर पर नागरिक सेवा को काफी बढ़ावा मिलेगा।

थरूर ने आज दिल्ली में एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि देश के सभी युवा रोजगारोन्मुखी नहीं है और ऐसे में शिक्षा तंत्र को रोजगार के अनुकूल बनाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने एक समारोह में कहा कि कई कंपनियां अपने यहां लोगों को नौकरी पर रखने के बाद प्रशिक्षित करती हैं क्योंकि उन्हें अपने यहां के विश्वविद्यालय में उपयुक्त प्रशिक्षण नहीं मिला होता है। ऐसे में सभी युवाओं को रोजगार के लायक बनाने की जरूरत है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड