Image Loading
रविवार, 24 जुलाई, 2016 | 18:18 | IST
खोजें
ब्रेकिंग
  • दिल्ली के लाजपत नगर में घर में घुसकर महिला की हत्या, दिल्ली पुलिस का बयान, लूट के...
  • हमारी जानकारी के मुताबिक 2228 पुलिस जवान, 1100 CRPF जवान और 2259 नागरिक कश्मीर हिंसा के...
  • श्रीनगर दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बोले-आतंकवाद किसी भी हालत में बर्दाश्त...
  • हैदराबाद: फिल्म नगर में निर्माणाधीन इमारत गिरी, दो की मौत, 10 घायल, एनडीआरएफ की...
  • इस्लामाबाद में अगले हफ्ते होगी पाक रेंजर्स और बीएसएफ की DG स्तर की वार्ताः ANI
  • लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों और सुप्रीम कोर्ट के द्वारा उम्र की सीमा तय किये जाने के...

बच्चे सांता से मांगते हैं छोटे भाई-बहन

लंदन, एजेंसी First Published:25-12-2012 03:42:30 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
बच्चे सांता से मांगते हैं छोटे भाई-बहन

क्रिसमस के मौके पर सांता क्लॉज से कुछ न कुछ मनोकामना मांगने का चलन बच्चों के बीच खासा लोकप्रिय है, लेकिन भला वे सांता से मांगते क्या हैं...

ब्रिटेन के एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, अधिकतर बच्चे सांता से अपने लिए छोटा भाई या बहन मांगते हैं। इसके अलावा बच्चों सांता से अपने लिए पिता भी मांगते हैं। इस सूची में अगला स्थान किसी पालतू जानवर का है।

दो हजार ब्रितानी माता पिता पर किए गए अध्ययन में पाया गया कि बच्चों की इस मनोकामना सूची में एक पालतू घोड़े के लिए प्रार्थना तीसरे स्थान पर है। इसके बाद कार की मांग का स्थान आता है।

टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, इन भौतिक चीजों के अलावा क्रिसमस के मौके पर दसवीं सबसे ज्यादा प्रचलित इच्छा थी- एक पिता की मांग। यह सर्वेक्षण वेस्टफील्ड लंदन और वेस्टफील्ड स्ट्रैटफोर्ड सिटी के उपभोक्ताओं में करवाया गया। इसमें पाया गया कि तीन से 12 साल की उम्र तक के बच्चे एक कुत्ता और चॉकलेट भी चाहते हैं।

क्रिसमस के लिए रखी जाने वाली पारंपरिक उम्मीदों में इस दिन बर्फबारी की प्रार्थना है जो इस सूची में नौंवे स्थान पर आती है। थोड़े समझदार युवा इस मौके पर एक घर के लिए प्रार्थना करते हैं।

त्योहार से जुड़ी शीर्ष 50 प्रार्थनाओं को देखा जाए तो उनमें से 17 पालतू जानवरों से जुड़ी हैं। कुछ कल्पनाशील बच्चों तो गधे, मुर्गे और हाथी तक की मांग करते हैं।

इस सूची में सेलफोन, टैबलेट को भी स्थान दिया गया। कुछ विचित्र बच्चे तो चांद, टाईम मशीन और चुकंदर की भी मांग करते हैं। एक मां की मांग इस सूची में 23वें स्थान पर है।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले Fast bowler बने समी, प्रसाद की बराबरीसबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले Fast bowler बने समी, प्रसाद की बराबरी
समी ने वेस्टइंडीज के साथ सर विवियन रिचड्र्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन चार विकेट लेने के साथ विकेटों का अर्धशतक पूरा किया। समी ने अपने कॅरियर के 13वें टेस्ट मैच में यह कारनामा किया। इससे पहले वेंकटेश प्रसाद भी इतने ही मैचों में 50