Image Loading एक्शन फिल्मों के दौर में एक्शन से दूर संजय - LiveHindustan.com
बुधवार, 04 मई, 2016 | 05:27 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराया।
  • आईपीएल 9: गुजरात लायंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा
  • माल्या का त्यागपत्र प्रक्रिया के अनुरूप नहीं, इस पर वास्तविक हस्ताक्षर नहीं:...
  • राज्यसभा अध्यक्ष हामिद अंसारी ने प्रक्रियागत आधार पर विजय माल्या का इस्तीफा...
  • आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीता, पहले फील्डिंग का...
  • आगस्ता घूसकांड पर सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक: टीवी...
  • नीट मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों के इस साल अलग परीक्षा कराने की इजाजत पर...

एक्शन फिल्मों के दौर में एक्शन से दूर संजय

मुंबई, एजेंसी First Published:28-04-2012 03:45:08 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
एक्शन फिल्मों के दौर में एक्शन से दूर संजय

अभिनेता संजय दत्त ने उस वक्त एक्शन फिल्में कीं जब एक्शन फिल्मों का दौर नहीं था, 90 के दशक में ज्यादातर हास्य फिल्में बन रही थीं, उस दौर में भी उन्होंने 'खलनायक', 'वास्तव' और 'दस' जैसी एक्शन प्रधान हिट फिल्में दीं। इन फिल्मों में संजय दत्त ने अपनी जबर्दस्त अभिनय क्षमता भी दिखाई।
   
विजेता, ताकतवर, कब्जा और हथियार जैसी एक्शन से भरपूर फिल्में करने वाले संजय ने कहा कि वह दौर था जब अजय, अक्षय, जैकी, सनी और मैं एक्शन हीरो कहे जाते थे और अचानक ही हम सभी के लिए ऐसा भी दौर आया जब हमने कोई एक्शन फिल्में नहीं की केवल कॉमेडी फिल्मों में काम किया। मैंने फिर वापसी की। यह काफी चौंकाने वाला था।
   
80 के दशक के उत्तरार्ध में और 90 के दशक के पूर्वार्ध में ऐसा भी समय रहा जब सनी देओल, अजय देवगन, जैकी श्रॉफ ने दर्शकों को काफी हैरानी में डाला। अक्षय तो 'मोहरा', 'संघर्ष', 'आंखें' और 'खिलाड़ी' सीरीज की फिल्मों से बॉलीवुड के खिलाड़ी बन गए। जबकि सनी ने 'अर्जुन', 'बेताब', 'घायल', 'जिद्दी' और 'दामिनी' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया।
   
लेकिन फिर हास्य फिल्मों का दौर चला। हालांकि इस 52 वर्षीय अभिनेता को एक्शन फिल्मों के जरिए बॉलीवुड में वापसी करने से खुशी है।

दत्त कहते हैं कि उस समय मैं जैकी, सनी या अजय से बातचीत करता था और हम यह देखकर चकित होते थे कि एक्शन का दौर कहां चला गया। सबसे अच्छी बात यह थी कि दक्षिण की फिल्मों ने एक्शन को नहीं भूला था। यही वह बात है जो दक्षिण की फिल्मों को ज्यादा समय तक याद रखने वाली बनाती है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
पंत की आतिशी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को हरायापंत की आतिशी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को हराया
अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद रिषभ पंत के 40 गेंद में 69 रन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।