Image Loading देखे उतार-चढ़ाव - LiveHindustan.com
शनिवार, 30 अप्रैल, 2016 | 22:24 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • रितिक के साथ विवाद में कंगना का बयान दर्ज, साइबर पुलिस ने दर्ज किया बयान, कंगना ने...
  • आईपीएल 9: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीता, पहले...
  • आईपीएल 9: हैदराबाद सनराइजर्स और रॉयल चैंलेजर्स हैदराबाद के बीच मैच बारिश के शुरू...
  • मुंबई: कमाठीपुरा में इमारत ढही, 3 लोगों की मौत, क्लिक कर पढ़े विस्तार से
  • आईएएस अधिकारी की तीन राज्यों में 800 करोड़ की संपत्ति, क्लिक कर पढ़ें विस्तार से

देखे उतार-चढ़ाव

एन. त्रिपाठी First Published:22-12-2012 10:32:34 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
देखे उतार-चढ़ाव

सलमान खान उन कलाकारों में से हैं, जिन्हें लेकर अक्सर कई तरह के विवाद होते ही रहते हैं। इसके बावजूद लोग उनसे दूर नहीं जाते। उनके प्रशंसक बहुत ही ज्यादा कमिटेड हैं। दूसरी तरफ वह निजी स्तर पर जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तैयार नजर आते हैं। जहां तक सलमान के करियर का सवाल है तो सलमान ने अपनी निजी जिंदगी की ही तरह अपने करियर में भी काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं।

‘मैंने प्यार किया’ के बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, पर फिर उनके करियर में एक वह दौर भी आया, जब लगातार उनकी कई फिल्में बॉक्स आफिस पर पिटीं। यह वह दौर था, जब बॉलीवुड से जुड़े लोग यह मान कर चलने लगे थे कि अब सलमान खान का करियर खत्म हो चुका है।

मगर फिल्म ‘वॉन्टेड’ की सफलता ने उनके करियर के लिए ऐसी संजीवनी का काम किया कि आज की तारीख में बॉलीवुड के एकमात्र खान वही हैं, जो कि न सिर्फ बॉक्स आफिस पर अपने बल पर सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं, बल्कि अपने पूरे परिवार व रिश्तेदारों को भी फायदा दिलाने का जरिया बन रहे हैं।

2011 की समाप्ति के बाद लगा था कि 2012 में रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और इमरान खान का ही सिक्का चलेगा, लेकिन 35 साल से बड़ी उम्र के कलाकारों व खासकर तीनों खान के बीच सलमान खान ही उभर कर आए हैं।

सलमान खान की 2012 में रिलीज फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर हंगामा मचाया है। बॉलीवुड के पंडितों की मानें तो ‘यशराज फिल्म्स’ की फिल्म ‘एक था टाइगर’ की सफलता का सारा श्रेय सिर्फ सलमान खान को ही जाता है, अन्यथा इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं था कि दर्शक ‘एक था टाइगर’ को पसंद करते।

इसके अलावा ‘दबंग 2’ को लेकर जो माहौल बना हुआ है, उसे देखते हुए सभी मान कर चल रहे हैं कि 2012 के एकमात्र सफल कलाकार वही हैं। बॉलीवुड में लोग खुल कर दावा कर रहे हैं कि जिस फिल्म में सलमान खान हों, उसकी सफलता निश्चित है। मगर इस पर सलमान खान कहते हैं-‘ऐसा ना कहें। समय चलाता है। समय बड़ा बलवान होता है। सलमान ने यदि हिट फिल्में दी हैं तो सलमान ने लगातार कई असफल फिल्में भी दी हैं। मेरी जब कुछ फिल्में असफल होती हैं तो मैं कुछ ज्यादा मेहनत से काम करता हूं और फिल्म दर फिल्म अपनी मेहनत बढ़ता जाता हूं। मुझे लगता है कि जब तक हम दर्शकों को नया देते रहेंगे, तब तक दर्शक हमारी फिल्में देखते रहेंगे।’ सलमान यह भी कहते हैं कि अगर फिल्म सिर्फ मेरे नाम पर चल रही हैं तो मेरी पुरानी फ्लॉप फिल्में भी अब हिट हो सकती हैं। बेशक सलमान का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है और उनकी नई फिल्म की रिलीज के बाद मौसम भी तो उनके हिसाब से बन पड़ा है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
VIDEO: अमित मिश्रा का VIDEO: अमित मिश्रा का 'अद्भुत', 'अविश्वसनीय' कैच, केकेआर देखती रह गई
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान किया है। दिल्ली शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को हराकर प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।