Image Loading सत्तारुढ़ दल के नेता चुने गए मेदवेदेव - LiveHindustan.com
शनिवार, 13 फरवरी, 2016 | 16:13 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके मिलकर लडे़ंगे चुनावः गुलाम नबी आजाद
  • LIVE: जेएनयू विवाद पर बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस

सत्तारुढ़ दल के नेता चुने गए मेदवेदेव

मास्को, एजेंसी First Published:26-05-2012 08:48:35 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
सत्तारुढ़ दल के नेता चुने गए मेदवेदेव

रूस की सत्तारुढ़ युनाइटेड रसिया पार्टी के सदस्यों ने शनिवार को पार्टी अधिवेशन में प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव को अपना नेता चुना। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक गत अप्रैल में नव निर्वाचित राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणी की थी कि वह मेदवेदेव के लिए पार्टी का नेतृत्व छोड़ देंगे। ज्ञात हो कि पुतिन ने वर्ष 2008-12 तक युनाइटेड रसिया पार्टी की अध्यक्षता की, जबकि मेदवेदेव 22 मई को पार्टी का सदस्य बने।

मास्को में आयोजित पार्टी की 13वीं कांग्रेस में 670 प्रतिनिधि एवं 1600 अतिथि उपस्थित हुए। समारोह में सर्बिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति तोमिस्लाव निकोलिक सहित 30 विदेशी प्रतिनिधियों ने शिरकत की। बैठक के शुरू होने पर मेदवेदेव ने पार्टी की कार्यप्रणाली को अधिक पारदर्शी और सक्षम बनाने के लिए कई सुधारों की पेशकश की।

पार्टी का नेता चुने जाने की घोषणा के बाद मेदवेदेव ने युनाइटेड रसिया से संसद में बहुमत कायम रखने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘स्टेट डय़ूमा के अगले चुनाव में युनाइटेड रसिया पार्टी एक बार फिर शीर्ष पर कायम होगी और संसद में बहुमत हासिल करेगी।’

मेदवेदेव ने कहा कि पार्टी यदि संसदीय चुनाव जीतती है तो स्टेट डय़ूमा के स्पीकर पद के उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगिता के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सदस्य जो पार्टी की बदनामी करते हैं उन्हें युनाइटेड रसिया से अलग हो जाना चाहिए।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
VIDEO: बुमराह की VIDEO: बुमराह की 'खतरनाक' गेंदबाजी, बिखरी गिल्लियां टूटा स्टंप
टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह के रूप में शानदार तेज गेंदबाज मिल गया है। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम में शामिल हुए बुमराह ने इस मौके को बखूबी भुनाया और टीम में जगह पक्की कर ली है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड