class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवादः IIT दिल्ली की छात्राओं को पूरे कपड़े पहनने की सलाह देने पर हंगामा

विवादः IIT दिल्ली की छात्राओं को पूरे कपड़े पहनने की सलाह देने पर हंगामा

आईआईटी दिल्ली के महिला छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को सभ्य और पूरे कपड़े पहनने की सलाह देने वाले एक कथित परिपत्र को लेकर हंगामा होने के बाद संस्थान प्रशासन को उसे वापस लेने पर मजबूर होना पड़ा। संस्थान के हिमाद्री छात्रावास ने वार्डन श्रीदेवी उपाध्याय द्वारा कथित रूप से हस्ताक्षरित इस नोटिस में कहा गया था निवासियों से अनुरोध है कि वह हाउस डे पर पूरी तरह ढके हुए पश्चिमी या भारतीय कपड़े पहनें।
    
हाउस डे का आयोजन 20 अप्रैल को होना है। यह संस्थान का वार्षिक समारोह में जिसमें छात्र एक घंटे के लिए किसी अतिथि को हॉस्टल बुला सकते हैं। हालांकि, वार्डन उपाध्याय ने ऐसा कोई नोटिस जारी करने से इनकार किया है। 

छात्रावास में रहने वाली छात्राओं ने सोशल मीडिया पर इस नोटिस की आलोचना करते हुए इसे नैतिक पुलिसिंग बताया। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने प्रतिष्ठित संस्थान की उसकी पितसत्तात्मक मानसिकता के लिए आलोचना की। हंगामे के बाद आईआईटी प्रशासन हरकत में आया और नोटिस को वापस लेते हुए कहा कि अधिकारियों को ऐसे किसी परिपत्र की जानकारी नहीं थी। 

आईआईटी दिल्ली के विद्यार्थी कल्याण मामलों के डीन एस कृष्णा का कहना है, हम सामान्य तौर पर कैसे कपड़े पहनने चाहिए, इस संबंध में कोई नोटिस जारी नहीं करते। वास्तव में, मुझे ऐसा कोई नोटिस लगाए जाने की जानकारी भी नहीं थी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने कार्यालय को निर्देश दिया है कि इसे तुरंत हटाएं। हम विद्यार्थियों (छात्रों और छात्राओं) के व्यक्तिगत मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते और हमारे यहां कोई ड्रेस कोड भी नहीं है।

भगोड़े माल्या को राहतः गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद मिली जमानत

उधारी पर ऐश: PHOTOS में देखें माल्या की मस्ती भरी लाइफ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:row as iit-delhi asks girls to wear decent full clothes