Image Loading वालमार्ट ने 80 से अधिक मुद्दों पर की लॉबिंग - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 11:34 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • आर्थिक पिछडे़पन के आधार पर गुजरात सरकार ने सामान्य वर्ग को दिया 10 फीसदी आरक्षण, 1...
  • केंद्र ने NEET पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, 1 मई की परीक्षा 24 जुलाई को कराने...
  • अमेरिकी सांसद का दावा, लंबी दूरी की मिसाइल बनाने में पाक की मदद कर रहा चीन

वालमार्ट ने 80 से अधिक मुद्दों पर की लॉबिंग

वाशिंगटन, एजेंसी First Published:12-12-2012 03:31:06 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

खुदरा क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वालमार्ट ने पिछले पांच साल में नौ अलग अलग श्रेणियों में करीब 80 मुद्दों पर अमेरिकी सांसदों का सहयोग जुटाने के लिए लॉबिंग की है। कंपनी ने अमेरिकी संसद के समक्ष पेश तिमाही ब्योरे में इसका खुलासा किया है।

वालमार्ट द्वारा इस बारे में नियमों के तहत प्रस्तुत तिमाही रपट से में उसने बताया है कि उसकी ओर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर के विभिन्न मुद्दों पर लॉबिंग की गयी। इनमें सीटी, दिग्सूचक यंत्र और क्रिसमस ट्री लैम्प पर शुल्क को अल्पकालिक एस से निलंबित करने से लेकर भूखमरी पर परिचर्चा, पोषण नीति, संगठित खुदरा अपराध कानून, चीन द्वारा विनिमय दर में हेरफेर जैसे मुद्दे शामिल हैं।

तिमाही रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी द्वारा लॉबिंग के लिए चुने गए मुद्दों में खाद्य उद्योग, कराधान, वित्तीय संस्थानों, स्वास्थ्य, श्रम, दवा, परिवहन, उपभोक्ता, सुरक्षा, उत्पादों, ऊर्जा और परमाणु से जुड़े मुद्दें शामिल हैं।

कंपनी प्रवक्ता ने भारत में एफडीआई समेत विभिन्न मुद्दों पर किए गए खर्च का अलग-अलग ब्योरा देने से इंकार किया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
...तो इसलिए कोई पूर्व पाक क्रिकेटर नहीं बनना चाहता देश का मुख्य कोच!...तो इसलिए कोई पूर्व पाक क्रिकेटर नहीं बनना चाहता देश का मुख्य कोच!
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी कोई भी पूर्व क्रिकेटर नहीं उठाना चाहते हैं। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटरों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर विदेशी कोच की नियुक्ति का मन बना लेने का आरोप लगाते हुए मुख्य कोच पद के लिए आवेदन ही नहीं दिया है।