Image Loading मुसलमानों को आरक्षण के लिए सपा का हंगामा - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 12 फरवरी, 2016 | 11:04 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हेडली LIVE: बाल ठाकरे और शिवसेना भवन भी थे लश्कर के निशाने पर, राजाराम रेगे से की...
  • चार दिन के बड़े झटके के बाद आखरी कारोबारी दिन संभला बाजार, सेंसेक्स 53 अंक चढ़ा,...
  • अजय माथुर को पूर्ण कार्यकारी शक्तियों के साथ टेरी का महानिदेशक नियुक्त किया...

मुसलमानों को आरक्षण के लिए सपा का हंगामा

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:17-12-2012 12:23:57 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
मुसलमानों को आरक्षण के लिए सपा का हंगामा

सरकारी नौकरियों में मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।
   
सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति हामिद अंसारी ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने का ऐलान किया, सपा के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि सरकारी नौकरियों में मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने पर चर्चा के लिए उन्होंने प्रश्नकाल स्थगित करने का नोटिस दिया है।
   
यादव ने कहा कि मुसलमानों की हालत आज दलितों से भी ज्यादा खराब है। देश में मुसलमानों की स्थिति का पता लगाने के लिए गठित सच्चर समिति की रिपोर्ट में भी यह बात कही गई है।

उन्होंने कहा कि जब दलितों के उत्थान के लिए संविधान में संशोधन कर सरकारी नौकरियों में उन्हें पदोन्नति में आरक्षण दिया जा सकता है तो मुसलमानों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण क्यों नहीं दिया जा सकता।
   
सभापति ने उनसे कहा कि वह यह मुद्दा शून्यकाल में उठाएं और अभी प्रश्नकाल चलने दें। लेकिन यादव नहीं माने और प्रश्नकाल स्थगित कर मुसलमानों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने पर चर्चा के लिए मांग करते रहे। उनकी पार्टी के नरेश अग्रवाल ने कहा कि यह गंभीर विषय है और इसे टाला नहीं जा सकता।
   
भाजपा सदस्यों ने यादव की मांग का विरोध किया।
   
अंसारी ने कहा कि यह मुद्दा शून्यकाल में उठाया जा सकता है। इसी बीच सपा सदस्य सच्चर समिति की रिपोर्ट लागू करो के नारे लगाते हुए आसन के समीप आ गए। अंसारी ने उनसे अपने स्थानों पर लौट जाने को कहा। लेकिन हंगामा थमते न देख उन्होंने बैठक आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड