Image Loading भाजपा का भी बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का सुझाव - LiveHindustan.com
शनिवार, 30 अप्रैल, 2016 | 12:38 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • प्राइवेट टैक्सी मालिकों के लिए डीजल गाड़ी को सीएनजी बदलने की समयसीमा नहीं...
  • प्राइवेट टैक्सी मालिकों के लिए डीजल गाड़ी को सीएनजी बदलने की समयसीमा नहीं...
  • दिल्ली में ऑड-ईवन का आज अंतिम दिन, सर्वे में वोट करने के लिए क्लिक करें
  • प. बंगालः पांचवे चरण में 53 सीटों के लिए मतदान शुरू, ममता बनर्जी समेत 349 उम्मीदवार...

भाजपा ने भी बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का दिया सुझाव

कोच्चि, एजेंसी First Published:31-12-2012 04:24:01 PMLast Updated:31-12-2012 05:50:44 PM
भाजपा ने भी बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का दिया सुझाव

दिल्ली में सामूहिक बलात्कार की घटना के बीच भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को बलात्कार के मामलों में दोषियों को अधिकतम सजा के रूप में मृत्युदंड देने या उन्हें रासायनिक रूप से नपुंसक बनाने का सुझाव दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बलात्कारियों के लिए अधिकतम सजा मृत्युदंड या उन्हें रसायनिक रूप से नपुंसक बनाना होनी चाहिए।

भाजपा की ओर से यह सुझाव ऐसे समय आया है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने बलात्कारियों को नपुंसक बनाने संबंधी प्रस्ताव दिया है। कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर लगाम कसने के लिए कानूनों को सख्त करने के लिए मसौदा विधेयक तैयार किया है, जिसमें बलात्कारियों को रासायनिक रूप से नपुंसक बनाने सहित दोषियों को 30 साल के कारावास का सुझाव भी शामिल है।

संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए नायडू ने कहा कि कांग्रेस नीत सरकार की असंवेदनशीलता, दुविधा और निष्क्रियता ने देश में यह गलत संदेश दिया है कि राजनीतिक जमात खासकर संसदीय प्रणाली, इस मौके पर कुछ भी करने में नाकाम रही है।

नायडू ने कहा कि उनकी अध्यक्षता वाली एक संसदीय समिति ने भी सबक सिखाने वाली सजा देने के लिए बलात्कार के दोषी को रसायनिक रूप से नपुंसक बनाने का प्रस्ताव दिया था।

उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव गृह मंत्रालय को सौंपा गया है और गृह एवं विधि मंत्रालयों से सुझाव मिलने का इंतजार है। इस समिति की अगली बैठक चार जनवरी को होनी है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL-9: फिर शिफ्ट हुए मैच, अब फाइनल शेड्यूल कुछ ऐसा हैIPL-9: फिर शिफ्ट हुए मैच, अब फाइनल शेड्यूल कुछ ऐसा है
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन के मैचों को लेकर बहुत विवाद हुए। महाराष्ट्र में सूखा पड़ा और मैच वहां से शिफ्ट होकर राजस्थान पहुंचे फिर वहां से भी मैचों को शिफ्ट करना पड़ा। खैर अब जाकर आईपीएल मैचों की जगह तय हो गई है।