Image Loading FDI पर राज्यसभा में होगी नियम 168 के तहत चर्चा - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 17:15 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • दक्षिण इराक में दो बम हमले में 33 लोगों की मौत: सुरक्षा अधिकारी

FDI पर राज्यसभा में होगी नियम 168 के तहत चर्चा

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-2012 12:41:55 PMLast Updated:30-11-2012 02:33:17 PM
FDI पर राज्यसभा में होगी नियम 168 के तहत चर्चा

राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के मुद्दे पर मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा की अनुमति देने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।
   
सदन की बैठक शुरू होने पर अंसारी ने कहा कि उन्हें बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के मुद्दे पर नियम 168 के तहत चर्चा के लिए आठ नोटिस मिले हैं।
   
उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है और बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के मुद्दे पर नियम 168 के तहत चर्चा की अनुमति देंगे। उन्होंने कहा चर्चा के लिए तारीख और समय पर विचार किया जाएगा।
   
भाजपा के रविशंकर प्रसाद ने नियम 168 के तहत चर्चा की अनुमति देने के प्रस्ताव की स्वीकृति के लिए सभापति का आभार व्यक्त किया और सदन की कार्यवाही निर्बाध रूप से चलाने के लिए सहयोग देने का आश्वासन दिया।
   
इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही कल 29 नवंबर तक सदन में कोई कामकाज नहीं होने दिया था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: गुजरात लायंस ने टॉस जीता, पहले फिल्डिंग का फैसलाIPL: गुजरात लायंस ने टॉस जीता, पहले फिल्डिंग का फैसला
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।