Image Loading चिदंबरम हिन्दी समझते हैं, पर बोलते नहीं... - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 11:56 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हेडली गवाही LIVE: इशरत जहां लश्कर की आत्मघाती हमलावर थी
  • हेडली की गवाही शुरू, बताया मुंबई में खोला था अपना एक ऑफिस, तहव्वुर राना से मिले थे...

चिदंबरम हिन्दी समझते हैं, पर बोलते नहीं...

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-12-2012 03:31:46 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
चिदंबरम हिन्दी समझते हैं, पर बोलते नहीं...

राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान सदन में उस समय हंसी की लहर दौड़ पड़ी, जब एक सदस्य ने वित्त मंत्री पी चिदंबरम की हिन्दी समझ पर उनके पक्ष में बोलते हुए कहा कि मंत्री महोदय हिन्दी समझ जाते हैं, पर शायद बोल नहीं पाते।
   
प्रश्नकाल के दौरान राजद के रामकृपाल यादव ने गैरनिष्पादित आस्तियों के बारे में पूरक प्रश्न हिन्दी में पूछा। हमेशा सवालों का अंग्रेजी में जवाब देने वाले वित्त मंत्री ने अंग्रेजी में ही प्रश्न का जवाब दिया। सभापति हामिद अंसारी ने यादव से दूसरा पूरक प्रश्न पूछने कहा।
   
जब यादव ने दूसरा पूरक प्रश्न पूछा तो चिदंबरम ने उनसे वह प्रश्न दोहराने को कहा। इस पर रामकृपाल यादव ने कहा मैं प्रश्न एक बार फिर दोहरा देता हूं। इसी बीच किसी सदस्य ने कहा कि मंत्री को सवाल समझ नहीं आया। तब यादव ने कहा मंत्री महोदय हिन्दी समझ जाते हैं, पर शायद बोल नहीं पाते।
   
उनकी बात सुन कर सदन में मौजूद सदस्य हंस पड़े। तब यादव ने कहा हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है। हिन्दी तो जानना ही चाहिए।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
T-20 WC: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को लग रहा है टीम इंडिया से डर!T-20 WC: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को लग रहा है टीम इंडिया से डर!
इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन के लिए सबसे महंगे बिक क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन का मानना है कि अगले महीने 9 मार्च से शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 में ऑस्ट्रेलिया को मेजबान भारत से कड़ी टक्कर मिलेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड