फोटो गैलरी

Hindi Newsनडाल को विंबलडन में पांचवीं वरीयता

नडाल को विंबलडन में पांचवीं वरीयता

राफेल नडाल को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता दी गई है जिससे खिताब की दौड़ में उनके शीर्ष वरीय प्रतिद्वंद्वियों को वर्ष 2008 और 2010 के इस चैम्पियन से क्वार्टर फाइनल में भिड़ना पड़ सकता...

नडाल को विंबलडन में पांचवीं वरीयता
Wed, 19 Jun 2013 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन के रफेल नडाल को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता दी गई है जिससे खिताब की दौड़ में उनके शीर्ष वरीय प्रतिद्वंद्वियों को वर्ष 2008 और 2010 के इस चैम्पियन से क्वार्टर फाइनल में भिड़ना पड़ सकता है।

पेरिस में रिकार्ड आठवें फ्रेंच ओपन खिताब सहित कुल 12 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले नडाल को हमवतन डेविड फेरर के बाद की वरीयता मिली है। फेरर को चौथी वरीयता दी गई है। नोवाक जोकोविच, एंडी मरे और रोजर फेडरर वरीयता प्राप्त शीर्ष तीन खिलाड़ी होंगे। विंबलडन खिलाड़ियों को वरीयता देने के लिए हाल में ग्रास कोर्ट पर प्रदर्शन के अलावा विश्व रैंकिंग को ध्यान में रखता है। नडाल को 2012 के टूर्नामेंट के दूसरे दौर में लुकास रोसोल के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था जिसके कारण उन्हें पांचवीं वरीयता मिली है।

दूसरी तरफ फेरर ने पिछले साल अंतिम आठ में जगह बनाई और उन्होंने विम्बलडन से पहले हालैंड में ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट भी जीता। महिला एकल में दुनिया की नंबर एक और पांच बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स को शीर्ष वरीयता दी गई है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका को दूसरी जबकि 2004 की विम्बलडन चैम्पियन मारिया शारापोवा को तीसरी वरीयता मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें