Image Loading अकाली नेता ने हत्या की, थाना प्रभारी बर्खास्त - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 13:02 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हाफिज़ ISI अफसरों के संपर्क में: हेडली

अकाली नेता ने हत्या की, थाना प्रभारी बर्खास्त

अमृतसर, एजेंसी First Published:06-12-2012 09:53:57 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

पंजाब पुलिस ने सत्तारुढ़ शिरोमणी अकाली दल के एक नेता द्वारा सहायक पुलिस उप निरीक्षक (एएसआई) की हत्या करने के मामले में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी को बर्खास्त कर दिया।

अकाली दल की अमृतसर इकाई का महासचिव रंजीत सिंह राणा ने अपने साथियों के साथ बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर एएसआई रविंदर पाल सिंह की हत्या कर दी थी। राणा एवं उसके साथी एएसआई की बेटी को पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रहे थे।

पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी ने कहा कि बुधवार को घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और तीन लाइसेंसी हथियार जब्त कर लिया।

उन्होंने स्वीकार किया कि छेहराता थाने के प्रभारी ने लापरवाही का परिचय दिया और उन्हें सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया।

सैनी ने कहा कि एएसआई की पुत्री ने कई बार छेड़खानी की शिकायत पुलिस स्टेशन में की थी लेकिन थाना प्रभारी ने कोई कार्रवाई नहीं की। थाना प्रभारी को बुधवार को निलम्बित कर दिया गया था।

पुलिस आयुक्त राम सिंह के मुताबिक मुख्य अपराधी रंजीत सिंह राणा और उसके साथी को सीमावर्ती जिले अमृतसर से गिरफ्तार किया गया। राणा पिछले कुछ दिनों से उप-निरीक्षक रविंदर पाल सिंह की बेटी को परेशान कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक रविंदर की हत्या के दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं। यह घटना अमृतसर के बाहरी इलाके में स्थित छेहराता थाने के नजदीक हुई।

रविंदर ने कुछ लड़कों द्वारा अपनी बेटी को परेशान किए जाने का विरोध किया। बहस केदौरान राणा ने रविंदर और उनकी बेटी पर गोली चला दी जिसमें दोनों जख्मी हो गए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक राणा और उसके साथी घटनास्थल पर जीप से वापस आए और रविंदर के छाती पर काफी करीब से गोली दाग दी।

रविंदर को फौरन निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राणा अकाली दल की अमृतसर इकाई का महासचिव था जिसे पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
T-20 WC: ...तो इसलिए PCB ने टाली पाक टीम की घोषणाT-20 WC: ...तो इसलिए PCB ने टाली पाक टीम की घोषणा
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दुबई में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग में कुछ खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बाद एशिया कप और आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा टाल दी है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड