Image Loading ऑस्कर से बर्फी के बाहर होने से दुखी हूं : प्रियंका - LiveHindustan.com
रविवार, 07 फरवरी, 2016 | 04:55 | IST
 |  Image Loading

ऑस्कर से बर्फी के बाहर होने से दुखी हूं : प्रियंका

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-2012 03:13:09 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
ऑस्कर से बर्फी के बाहर होने से दुखी हूं : प्रियंका

प्रियंका चोपड़ा इस बात को लेकर दुखी हैं कि उनकी फिल्म 'बर्फी' ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है लेकिन अभिनेत्री का कहना है कि उन्हें इस बात पर भी गर्व है कि भारत की तरफ से इसे ऑस्कर के लिए आधिकारिक तौर पर भेजा गया था।
   
अनुराग बसु निर्देशित इस फिल्म में रणबीर कपूर ने एक गूंगे बहरे लड़के का किरदार निभाया है और प्रियंका ने एक ऑटिस्टिक लड़की की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म 85वें अकैडमी पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा वर्ग की फिल्म के आरंभिक दौड़ में थी लेकिन उन नौ फिल्मों की सूची में अपना स्थान बनाने में असफल रही जिन्हें पुरस्कार की अंतिम दौड़ में शामिल किया गया है।
     
प्रियंका ने बताया कि मैं इस बात को लेकर बहुत दुखी हूं। एक टीम के रूप में भी हम सभी बेहद दुखी हैं। लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक तौर पर भेजा गया था। यह फिल्म मेरे लिए बहुत विशेष थी। हमने इसे दिल से बनाया था और झिलमिल चरित्र को लेकर जिस तरह की प्रतिक्रियाएं मुझे मिलीं उन्हें लेकर मैं बहुत खुश हूं।
    
फिल्म में ऑटिस्टिक लड़की की उनकी भूमिका ने समीक्षकों में काफी चर्चा बटोरी थी और दर्शकों ने भी इसे पसंद किया था साथ ही फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी सफलता मिली थी। उन्होंने कहा कि विकलांग की भूमिका निभाने को लेकर मैं बहुत चिंतित थी। हम इस चरित्र को जैसे दिखाना चाहते थे लोगों ने भी इसे वैसे ही लिया और इसके लिए मैं लोगों की शुक्रगुजार हूं।

हाल ही में फिल्म का 'मार्राकेच' फिल्म फेस्टीवल में प्रीमियर हुआ था जहां फिल्म के सितारों को देखने के लिए प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। उन्होंने कहा कि मार्राकेच में फिल्म का प्रीमियर बहुत अदभुत था। हजारों लोग ठंड में भी वहां खड़े थे। यह सच में अदभुत था।
     
अभिनेत्री के पास इस वक्त कई फिल्में हैं जिसमें संजय लीला भंसाली की मैरीकॉम के जीवन पर आधारित फिल्म भी है। 30 वर्षीय यह अभिनेत्री राजधानी दिल्ली में क्रिसमस के अवसर पर यूनीसेफ के कार्यक्रम किशोर लड़कियों में शिक्षा के लॉन्च पर आई थीं। इस वक्त वे फिल्म गुंडे और जंजीर की रिमेक पर बन रही फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं।
     
नए साल को मनाने की योजना के बारे में पूछने पर प्रियंका ने कहा कि मैंने नए साल के लिए दो दिन की छुटटी ली है जिसे मैं अपने पिता के साथ बिताउंगी, जो आजकल अस्वस्थ चल रहे हैं। कुछ सालों से प्रियंका यूनीसेफ की ब्रांड एम्बेसडर रही हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन आईपीएल की फीकी नीलामी में 9.50 करोड़ रुपये में सबसे महंगे बिके लेकिन युवा हरफनमौला पवन नेगी सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्हें 8.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड