Image Loading राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंच सकेंगे आम आदमी भी - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 12 फरवरी, 2016 | 09:16 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अजय माथुर को पूर्ण कार्यकारी शक्तियों के साथ टेरी का महानिदेशक नियुक्त किया...

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंच सकेंगे आम आदमी भी

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:08-12-2012 03:30:58 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंच सकेंगे आम आदमी भी

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में अब हर शनिवार को 200 लोग सेना के जवानों की एक टुकड़ी द्वारा दूसरी टुकड़ी को दायित्व सौंपे जाने की भव्य परंपरा चेंज ऑफ गार्ड देख सकेंगे।

चेंज ऑफ गार्ड के दौरान राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की एक टुकड़ी घोड़ों पर सवार हो कर बैंड के साथ अपना दायित्व दूसरी टुकड़ी को सौंपती है। राष्ट्रपति भवन की भव्यता और गरिमा का अहसास कराने वाले उसके गुम्बद की पृष्ठभूमि में होने वाला यह आयोजन अब नए रूप में, सैन्य अभ्यास के साथ होगा।

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव वेणु राजमोनी ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि हमने चेंज ऑफ गार्ड समारोह को लेकर लगी हर तरह की रोक हटाने का फैसला किया है। अब हर शनिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण के लॉन में करीब 200 लोग आ कर इसका आनंद ले सकेंगे। यह बदलाव राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के कहने पर किया गया है। वह चाहते हैं कि इस जगह को आम आदमी के लिए भी खोला जाना चाहिए।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
U-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हाराU-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हारा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती होगी। गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड