Image Loading 2013 महिला सुरक्षा सुधार के लिए समर्पित साल हो: राष्ट्रपति - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 22:31 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी 20 मुकाबले में नौ विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से जीती।

2013 महिला सुरक्षा सुधार के लिए समर्पित साल हो: राष्ट्रपति

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-2012 10:35:51 PMLast Updated:31-12-2012 10:56:58 PM
2013 महिला सुरक्षा सुधार के लिए समर्पित साल हो: राष्ट्रपति

दिल्ली में पैरामेडिकल छात्रा से बर्बर सामूहिक बलात्कार की घटना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नववर्ष के संदेश का केंद्र बिन्दु रही। उन्होंने आह्वान किया कि वर्ष 2013 महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए समर्पित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस मनोवृत्ति को ठीक किया जाना चाहिए, जिसकी वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं।

राष्ट्रपति ने आज अपने मर्मस्पर्शी संदेश में कहा कि हम नववर्ष ऐसे समय मना रहे हैं, जब राष्ट्र एक बहादुर युवती की मौत का शोक मना रहा है, जो घृणित अपराध का शिकार हो गई।

उन्होंने लोगों से 2013 को महिलाओं की सुरक्षा में सुधार और कल्याण के लिए समर्पित करने को कहा। मुखर्जी ने कहा कि महिलाओं की गरिमा की रक्षा और उनसे समानता के व्यवहार के लिए हमें इस अवसर का इस्तेमाल आत्मविश्लेषण और ऐसे रास्ते तलाशने हेतु गंभीरता से विचार करने के लिए करना चाहिए, जिससे उस मनोवृत्ति को दूर किया जा सके जो इस तरह की समस्याओं की जड़ है।

उद्देश्यपूर्ण और रचनात्मक नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि हमें अपने अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए उमंग एवं संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
अश्विन की फिरकी में फंसा श्रीलंका, भारत ने जीती सीरीजअश्विन की फिरकी में फंसा श्रीलंका, भारत ने जीती सीरीज
रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में आठ रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने तीसरे और निर्णायक टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 37 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड