Image Loading भीड़ से निपटने के लिए कानून की जरूरत: चिदंबरम - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 07:01 | IST
 |  Image Loading

भीड़ से निपटने के लिए कानून की जरूरत: चिदंबरम

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-2012 08:50:38 PMLast Updated:26-12-2012 11:13:07 PM
भीड़ से निपटने के लिए कानून की जरूरत: चिदंबरम

एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को सजा दिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस लाठीचार्ज के तरीके पर आलोचनाओं से घिरी सरकार ने बुधवार को माना कि अचानक जुटने वाली भीड़ से निपटने में वह पूरी तरह सक्षम नहीं है।

वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने संवादाताओं से कहा, ''अचानक जुटने वाली भीड़ एक नई परिपाटी है। कई बार यह भीड़ नाचने गाने के लिए जमा होती है, लेकिन कई बार प्रदर्शन करने के लिए जमा हो जाती है। हमें इसे ध्यान में लेने की जरूरत है। मैं नहीं समझता कि हम इससे निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं। हमारे पास सोप्स (मानक संचालन प्रक्रिया) होना चाहिए।''

प्रदर्शनकारियों से निपटने में पुलिस की विफलता के संबंध में पूछे गए सवाल का चिदंबरम जवाब दे रहे थे। प्रदर्शनकारियों में कई महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को भयभीत किया और लाठीचार्ज किया जिससे स्थिति और बिगड़ गई।

बाद में प्रदर्शनकारियों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों को राजधानी के मुख्य हिस्से और उससे सटे मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा। सरकार के इस कदम से मुख्य हिस्से में अवस्थित सरकारी कार्यालयों में काम करने वालों समेत हजारों दैनिक यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानीफिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानी
ऑस्ट्रेलिया के ट्वेंटी-20 कप्तान एरन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी ट्वेंटी-20 विश्वकप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया जा सकता है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड