Image Loading राजग को बहुमत मिलने पर भाजपा का होगा पीएम: रविशंकर - LiveHindustan.com
बुधवार, 04 मई, 2016 | 05:26 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराया।
  • आईपीएल 9: गुजरात लायंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा
  • माल्या का त्यागपत्र प्रक्रिया के अनुरूप नहीं, इस पर वास्तविक हस्ताक्षर नहीं:...
  • राज्यसभा अध्यक्ष हामिद अंसारी ने प्रक्रियागत आधार पर विजय माल्या का इस्तीफा...
  • आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीता, पहले फील्डिंग का...
  • आगस्ता घूसकांड पर सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक: टीवी...
  • नीट मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों के इस साल अलग परीक्षा कराने की इजाजत पर...

राजग को बहुमत मिलने पर भाजपा का होगा पीएम: रविशंकर

भोपाल, एजेंसी First Published:15-12-2012 07:45:38 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
राजग को बहुमत मिलने पर भाजपा का होगा पीएम: रविशंकर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलने पर भाजपा का प्रधानमंत्री होगा, क्योंकि भाजपा गठबंधन का सबसे बड़ा दल है।

भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए निर्वाचन पदाधिकारी बनकर आए प्रसाद ने शनिवार को संवददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी करेगी। पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक के भारत दौरे के दौरान बाबरी विध्वंस मामले को लेकर दिए गए बयान पर भाजपा ने सख्त आपत्ति दर्ज कराई है। प्रसाद ने कहा कि मलिक ने बाबरी मामले पर बयान देकर करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है, मगर भारत सरकार चुप है।

रामजन्म भूमि को लेकर उच्च न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए प्रसाद ने कहा कि फैसले में कहा गया है कि मुस्लिम समाज अपने पक्ष को साबित नहीं कर पाया है, लिहाजा यह वही स्थान है जिसे हिंदू रामलला का जन्मस्थान मानते हैं।

प्रसाद ने रहमान मलिक द्वारा मुम्बई हमले के आरोपी हाफिज सईद को लेकर दिए गए बयान पर भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सईद का नाम उस व्यक्ति ने लिया था जिसे मुम्बई में फांसी हो चुकी है और मलिक कहते हैं कि सईद के खिलाफ  सबूत नहीं है।

खुदरा बाजार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को प्रसाद ने देश व खुदरा व्यापारी विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से पांच करोड़ व्यापारी और लगभग 25 करोड़ लोग प्रभावित होंगे। सरकार ने यह फैसला विदेशी दवाब में लिया है। एफडीआई के प्रस्ताव को सरकार ने भले ही जोड़-तोड़कर पारित करा लिया हो, मगर उसकी नैतिक हार हुई है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
पंत की आतिशी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को हरायापंत की आतिशी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को हराया
अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद रिषभ पंत के 40 गेंद में 69 रन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।