फोटो गैलरी

Hindi Newsरिश्वत पेशकश: देवगौड़ा ने बेटे के दावे को बकवास बताया

रिश्वत पेशकश: देवगौड़ा ने बेटे के दावे को बकवास बताया

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने बेटे एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के इस दावे को बकवास करार दिया कि रक्षा सौदा के लिए उन्हें और उनके पिता को रिश्वत की पेशकश की गई...

रिश्वत पेशकश: देवगौड़ा ने बेटे के दावे को बकवास बताया
Thu, 29 Mar 2012 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने गुरुवार को अपने बेटे एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के इस दावे को बकवास करार दिया कि रक्षा सौदा के लिए उन्हें और उनके पिता को रिश्वत की पेशकश की गई थी।

कुमारस्वामी के यह दावा करने के कुछ ही घंटे बाद कि एक बिचौलिए ने रिश्वत देने के लिए उनसे और उनके पिता से सम्पर्क किया था, देवगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि किसी ने उनसे सम्पर्क नहीं किया था। देवगौड़ा 1996 से 97 तक प्रधानमंत्री रहे थे।

एक संवाददाता सम्मेलन में अपने बेटे के दावे पर देवगौड़ा ने कहा कि वह नहीं जानते कि कुमारस्वामी यह दावा क्यों कर रहे हैं। कुमारस्वामी ने हालांकि दावा करते हुए यह बताने से इंकार किया कि किसने उन्हें रिश्वत की पेशकश की थी, किस सौदे के लिए पेशकश की थी और रिश्वत के तौर पर कितनी रकम की पेशकश की गई थी।

यह पूछे जाने पर कि यह खुलासा वह अब क्यों कर रहे हैं तो कुमारस्वामी ने कहा कि जब सेना प्रमुख वीके सिंह ने दावा किया कि भारतीय सेना की खातिर घटिया वाहन खरीदने की अनुमति के लिए उन्हें 14 करोड़ रुपये रिश्वत के तौर पर देने की पेशकश की गई थी, तब उन्हें यह जानकारी सार्वजनिक करने की प्रेरणा मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें