फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: हिटलर है इस राष्ट्रपति का आदर्श, 30 लाख लोगों को मारकर होगा खुश

VIDEO: हिटलर है इस राष्ट्रपति का आदर्श, 30 लाख लोगों को मारकर होगा खुश

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक ऐसा बयान दे डाला है जिसने दुनिया भर में हंगामा खड़ा कर दिया है। दुर्तेते ने अपनी तुलना हिटलर से करते ये ऐलान कर दिया है कि देश में नशे का कारोबार कर रहे...

VIDEO: हिटलर है इस राष्ट्रपति का आदर्श, 30 लाख लोगों को मारकर होगा खुश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Oct 2016 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक ऐसा बयान दे डाला है जिसने दुनिया भर में हंगामा खड़ा कर दिया है। दुर्तेते ने अपनी तुलना हिटलर से करते ये ऐलान कर दिया है कि देश में नशे का कारोबार कर रहे और नशा कर रहे करीब 30 लाख लोगों को मौत देने में उन्हें बेहद ख़ुशी होगी। उन्होंने ये भी कहा कि इस काम को वो बिलकुल हिटलर की तरह ही अंजाम देना चाहते हैं जैसे हिटलर ने यहूदियों का सफाया किया था वो इन 30 लाख लोगों को ख़त्म कर देंगें। 

 

वियतनाम की यात्रा से लौटने के बाद दुतेर्ते ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनके आलोचकों ने उन्हें हिटलर के रिश्तेदार की तरह दिखाया है। हिटलर को लाखों यहूदियों की हत्या किए जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जर्मनी के पास हिटलर था, तो फिलीपींस में मैं हूं। देश में करीब 30 लाख नशाखोर हैं और मैं इनका संहार कर खुशी महसूस करुंगा। उन्होंने कहा कि आप मेरी पीड़ा समझते हैं। मैं अपने देश में समस्याओं को समाप्त करने और अगली पीढ़ी को तबाही से बचाने के लिए सभी अपराधियों का खात्मा करना चाहूंगा। करीब 10 करोड़ की आबादी वाले देश फिलीपींस में नशे और भ्रष्टाचार के खात्मे की प्रतिबद्धता के साथ इसी साल मई में दुतेर्ते ने देश की सत्ता संभाली थी। उन्होंने 30 जून को पदभार संभाला था और उसके बाद से अब तक पुलिस अभियान में 3100 लोग मारे जा चुके हैं, जिनमें सबसे अधिक संख्या नशे के सौदागरों की है।

दुनिया और अमेरिका ने की आलोचना
अमेरिका के रक्षा मंत्री ऐश कार्टर ने कहा है कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते का खुद की तुलना पूर्व नाजी शासक एडोल्फ हिटलर के करना‘बहुत परेशान’करने वाला है। फिलीपींस सहित दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ बैठक के लिये यहां पहुंचे कार्टर ने कहा कि इस बैठक में दुतेर्ते का खुद की तुलना पूर्व नाजी शासक एडोल्फ हिटलर के करने पर चर्चा नहीं हुई हालांकि मैं व्यक्तिगत रूप से इस टिपण्णी से काफी आहत हूं।' सिर्फ अमेरिका ही नहीं फ्रांस, ब्रिटेन और यूनाइटेड नेशंस ने भी रोड्रिगो  के इस बयान को शर्मनाक और दुर्भावनाओं से भरा करार दिया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें