Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 17:49 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • केन्द्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी 25 और...
  • हरियाणा सरकार ने की घोषणा, पीपली बस ब्लास्ट शामिल लोगों के बारे में सूचना देने...
  • 286 अंक चढ़ा सेंसेक्स, 26,653.60 पर हुआ बंद
  • विशेषज्ञ समिति ने नई शिक्षा नीति का मसौदा मानव संसाधन मंत्रालय को सौंपा
  • उत्तर प्रदेश में सीएम कैंडिडेट के नाम पर शाह बोले, जनता तय करेगी कौन होगा उनका...
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश पर रोक लगाने से इनकार।

भुट्टो जांच को सार्वजनिक करने के लिए पाक सरकार स्वतंत्र: आतंकरोधी अदालत

इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:06-12-2012 02:14:27 PMLast Updated:06-12-2012 02:26:30 PM
भुट्टो जांच को सार्वजनिक करने के लिए पाक सरकार स्वतंत्र: आतंकरोधी अदालत

पाकिस्तान की एक आतंकरोधी अदालत ने व्यवस्था दी है कि बेनजीर भुट्टो की मौत की जांच या उनकी हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ न्यायिक जांच के नतीजों को सार्वजनिक करने से पहले सरकार को किसी प्राधिकार से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है।

विशेष सरकारी वकील चौधरी जुल्फीकार अली ने न्यायाधीश चौधरी हबीब उर रहमान से इस जांच और मुकदमे की कार्यवाही को सार्वजनिक करने की इजाजत मांगी थी। इस याचिका के जवाब में रावलपिंडी की आतंकरोधी अदालत ने बुधवार को यह फैसला सुनाया।

जज ने कहा कि सरकार जांच और मुकदमे की कार्यवाही के नतीजों को सार्वजनिक कर सकती है। भुट्टो की हत्या के मामले में संलिप्तता के आरोप में पांच लोगों ऐतजाज शेराजी, अब्दुल रशीद तुराबी, शेर जमान, रफाकत हुसैन और हस्नैन गुल को हिरासत में लिया गया। सुरक्षा कारणों के चलते इनपर मुकदमा रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद कमरे में चलाया जा रहा है।

फिलहाल निर्वासन में पाकिस्तान से बाहर रह रहे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भुट्टो को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने में विफल रहने पर आतंकरोधी अदालत ने घोषित अपराधी मानकर भगोड़ा घोषित कर दिया है। बेनजीर दिसंबर 2007 में रावलपिंडी में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद एक आत्मघाती हमले में मारी गई थीं।

गृहमंत्री रहमान मलिक ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि भुट्टो की हत्या के मामले की जांच के नतीजों को सार्वजनिक करने के लिए सरकार अदालत से इजाजत मांगेगी। ऐसा माना जाता है कि सत्ताधारी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी इस जानकारी को भुट्टो की पुण्यतिथि के आयोजनों के दौरान करना चाहती है। इसी के साथ वह अगले साल होने वाले सामान्य चुनावों के लिए अपने अभियान को भी शुरू करना चाहती है।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
PAK गेंदबाज अकरम बोले, PAK गेंदबाज अकरम बोले, 'अगर कोहली को करनी पड़ती गेंदबाजी तो...'
अपने समय में बल्लेबाजों के लिए खौफ माने जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि अगर उन्हें विराट कोहली को गेंदबाजी करनी होती तो उन्हें इसकी चिंता रहती।