Image Loading
बुधवार, 01 जून, 2016 | 12:59 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर आज से 21 रुपये महंगा, हवाई सफर भी महंगा
  • महाराष्ट्रः पुलगांव आयुध डिपो में भीषण आग की चपेट में आने से मरने वालों की...
  • रितेश देशमुख फिर बने पापा, जेनेलिया ने दिया बेटे को जन्म
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 65 अंक चढ़कर 26,733 पर खुला, निफ़्टी 8182
  • रेल, हवाई सफर, रेस्टोरेंट में खाना, मोबाइल, बैंकिंग आज से महंगा

संगमा ने बनायी नेशनल पीपुल्स पार्टी, राजग में शामिल

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-01-2013 04:55:47 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
संगमा ने बनायी नेशनल पीपुल्स पार्टी, राजग में शामिल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से अलग होने वाले पीए संगमा ने शनिवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी का गठन किया और उसके तुरंत बाद इस दल के भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल होने की घोषणा की।

पिछले साल राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ते हुए राकांपा से अलग हुए संगमा ने राष्ट्रीय स्तर पर एनपीपी को आरंभ करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह पार्टी मणिपुर में राज्य स्तर पर मान्यताप्राप्त पार्टी पहले से ही है।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष संगमा ने अभी भी राकांपा की सांसद बनी हुई अपनी बेटी अगाथा के बारे में कहा कि वह तकनीकी कारणों से राकांपा में ही रहेंगी, और विश्वास जताया कि वह अगला चुनाव एनपीपी के उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगी।

पार्टी के विरोध के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव में अपने पिता का प्रचार करने के लिए अगाथा को राकांपा के निर्देश पर केन्द्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। संगमा ने बताया कि उनकी पार्टी का राष्ट्रीय चुनाव चिहन किताब होगा, क्योंकि हम मानते हैं कि केवल शिक्षा और साक्षरता ही कमजोर वर्गों का सशक्तिकरण कर सकती है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही होने जा रहे मेघालय विधानसभा के चुनाव में उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी। 33 उम्मीदवारों के नाम पहले ही तय हो चुके हैं। उनके अनुसार एनपीपी देश के आदिवासी बहुल आन्ध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओडिशा, उत्तरी बंगाल और पूर्वोत्तर जैसे राज्यों में खास ध्यान देगी।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
POLL: टीम इंडिया के कप्तान सुपर हॉट कोहली हों या सुपर कूल धौनी?POLL: टीम इंडिया के कप्तान सुपर हॉट कोहली हों या सुपर कूल धौनी?
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने फाइनल तक का सफर तय किया तो कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स नॉकआउट तक भी नहीं पहुंच सकी। कोहली की शानदार फॉर्म और आक्रामक कप्तानी को लेकर कहा जाने लगा है कि उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉरमैट का कप्तान बना दिया जाना चाहिए।