Image Loading
रविवार, 25 सितम्बर, 2016 | 16:05 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • KANPUR TEST: अश्विन के 200 विकेट पूरे, न्यूजीलैंड: 55/4
  • कोझिकोड में पीएम मोदी ने कहा, लोगों के कल्याण के लिए खुद को खपा देंगे
  • KANPUR TEST: अश्विन ने कीवी ओपनर्स को लौटाया पैवेलियन, न्यूजीलैंड: 3/2

शोक में डूबा न्यूजीलैंड

वेलिंगटन, एजेंसी First Published:03-01-2013 05:10:54 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
शोक में डूबा न्यूजीलैंड

समूचा न्यूजीलैंड अपनी क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शर्मनाक प्रदर्शन पर गहरे शोक में डूब गया। न्यूजीलैंड की टीम केप टाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन 19.2 ओवर में 45 रन पर ढ़ेर हो गई थी।

स्थानीय मीडिया में जारी हुई रिपोर्टों में क्रिकेट प्रेमियों ने प्रदर्शन को बेहद शर्मनाक और खौफनाक करार दिया है। एक खेल प्रेमी ने तो इसे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर देश की साख पर लगा धब्बा करार दिया है।

बल्लेबाज केन विलियम्सन इस मैच के दौरान न्यूजीलैंड के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो दहाई के आंकडे तक पहुंचे। विलियम्सन ने 13 रन बनाए। उनके घावों पर नमक छिड़कते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पहले दिन की समाप्ति पर तीन विकेट गवांकर 252 रन बना लिए थे।

न्यूजीलैंड लेराल्ड के वरिष्ठ खेल पत्रकार डेविड लेगाट ने अपने स्तंभ में लिखा न्यूजीलैंड के क्रिकेट पर तीन दशक तक की गई अपनी रिपोर्टिंग के दौरान मैंने इतना खराब प्रदर्शन कभी नहीं देखा। मैच के साढे छह घंटों के दौरान सब कुछ गलत हुआ। बल्लेबाजी के तहत-नहस होने के बाद गेंदबाज भी पनाह मांगते नजर आए। क्षेत्ररक्षण भी बचकाना ही रहा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट नए कोच माइक हेसन द्वारा पूर्व कप्तान रॉस टेलट को दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले टीम से बाहर करने के निर्णय की अब कडी आलोचना हुई थी। यह मामला कल के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद तूल पकडने लगा है।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड