Image Loading नागालैंड में चुनाव की तैयारियों से संतुष्ट है निर्वाचन आयोग - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 19:54 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • आईपीएल 9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीता, पहले फील्डिंग का...
  • आगस्ता घूसकांड पर सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक: टीवी...
  • नीट मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों के इस साल अलग परीक्षा कराने की इजाजत पर...

नागालैंड में चुनाव की तैयारियों से संतुष्ट है निर्वाचन आयोग

कोहिमा, एजेंसी First Published:05-01-2013 02:53:55 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
नागालैंड में चुनाव की तैयारियों से संतुष्ट है निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग ने नागालैंड में मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर संतोष जताया है। मतदान को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए निर्वाचन आयोग पिछले दो दिनों से यहां मौजूद था।
   
दीमापुर में राज्य और पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त वी एस संपत ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य में फोटो मतदाता सूची का 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। उन्होंने निर्वाचन अधिकारियों को विधानसभा चुनाव से पहले बाकी पांच प्रतिशत काम पूरा कर लेने के निर्देश दिए।
   
मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि चुनाव में धनबल के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए देश के दूसरे हिस्सों की तरह नगालैंड में भी चुनाव प्रक्रिया के दौरान खर्चों की निगरानी की जाएगी। संपत ने कहा कि खर्चों पर निगरानी के लिए राज्य निर्वाचन विभाग को व्यापक निर्देश दिए गए हैं।
   
उन्होंने बताया कि चुनाव एजेंटों के साथ राजनीतिक दल और उनके उम्मीदवारों को भी विशेष कार्यशालाओं द्वारा इस पहलू से अवगत कराया जाएगा। नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल 18 मार्च को समाप्त हो रहा है।
   
इससे पहले पांच मई, 2008 को राज्य में विधानसभा चुनाव हुए थे। नागालैंड के अलावा त्रिपुरा और मेघालय में भी मार्च में विधानसभा चुनाव होने हैं। अधिकारियों के साथ बैठकों में निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव की जरूरत को स्पष्ट किया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट