Image Loading
सोमवार, 30 मई, 2016 | 14:19 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मालेगांव ब्लास्ट केसः साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर 6 जून को सुनवाई होगी
  • प्रत्युषा बनर्जी खुदकुशी मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने राहुल राज की अग्रिम जमानत...
  • माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला भारत आए। दिल्ली में युवाओं को संबोधित करते हुए...
  • वित्त मंत्रालय से स्टार्टअप के लिए टैक्स छूट की अवधि तीन साल से बढ़ाकर सात साल...
  • पुडुचेरीः कांग्रेस नेता वी नारायणसामी ने उप राज्यपाल किरण बेदी से मुलाकात की,...

नागालैंड में चुनाव की तैयारियों से संतुष्ट है निर्वाचन आयोग

कोहिमा, एजेंसी First Published:05-01-2013 02:53:55 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
नागालैंड में चुनाव की तैयारियों से संतुष्ट है निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग ने नागालैंड में मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर संतोष जताया है। मतदान को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए निर्वाचन आयोग पिछले दो दिनों से यहां मौजूद था।
   
दीमापुर में राज्य और पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त वी एस संपत ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य में फोटो मतदाता सूची का 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। उन्होंने निर्वाचन अधिकारियों को विधानसभा चुनाव से पहले बाकी पांच प्रतिशत काम पूरा कर लेने के निर्देश दिए।
   
मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि चुनाव में धनबल के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए देश के दूसरे हिस्सों की तरह नगालैंड में भी चुनाव प्रक्रिया के दौरान खर्चों की निगरानी की जाएगी। संपत ने कहा कि खर्चों पर निगरानी के लिए राज्य निर्वाचन विभाग को व्यापक निर्देश दिए गए हैं।
   
उन्होंने बताया कि चुनाव एजेंटों के साथ राजनीतिक दल और उनके उम्मीदवारों को भी विशेष कार्यशालाओं द्वारा इस पहलू से अवगत कराया जाएगा। नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल 18 मार्च को समाप्त हो रहा है।
   
इससे पहले पांच मई, 2008 को राज्य में विधानसभा चुनाव हुए थे। नागालैंड के अलावा त्रिपुरा और मेघालय में भी मार्च में विधानसभा चुनाव होने हैं। अधिकारियों के साथ बैठकों में निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव की जरूरत को स्पष्ट किया।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
टीम इंडिया के कोच के लिए इन पांच महारथियों में होगा महामुकाबलाटीम इंडिया के कोच के लिए इन पांच महारथियों में होगा महामुकाबला
आईपीएल खत्म और टी-20 का खुमार भी! अब जरा गंभीर क्रिकेट की तैयारी कर लीजिए। बीसीसीआई को अनुराग ठाकुर के रूप में नए अध्यक्ष मिल चुके हैं। मगर एक सवाल अभी बाकी है।