फोटो गैलरी

Hindi NewsRIO 2016: मरे फाइनल में, लगातार दूसरे खिताब से एक कदम दूर

RIO 2016: मरे फाइनल में, लगातार दूसरे खिताब से एक कदम दूर

लंदन ओलंपिक के चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे ने शानदार प्रदर्शन करते हुये जापान के केई निशिकोरी को शनिवार को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से शिकस्त देते हुये रियो ओलंपिक की पुरूष टेनिस एकल स्पर्धा के...

RIO 2016: मरे फाइनल में, लगातार दूसरे खिताब से एक कदम दूर
एजेंसीSun, 14 Aug 2016 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलंपिक के चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे ने शानदार प्रदर्शन करते हुये जापान के केई निशिकोरी को शनिवार को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से शिकस्त देते हुये रियो ओलंपिक की पुरूष टेनिस एकल स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली।
               
मरे इस जीत के साथ अब अपने दूसरे ओलंपिक खिताब से मात्र एक कदम दूर रह गये हैं। नंबर दो मरे ने मुकाबले में पूरी लय के साथ खेलते हुये निशिकोरी को कोई मौका नहीं दिया। 29 वर्षीय मरे का फाइनल में विश्व के पांचवे नंबर के स्पेन के राफेल नडाल तथा अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से सामना होगा। नडाल ने ब्राजील के थामस बलूची को कड़े संघर्ष में 2-6, 6-4 ,6-2 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।
              
दूसरी तरफ महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने अमेरिका की मैडिसन की को 6-3, 7-5 से लगातार सेटों में तथा प्युटरे रिको की मोनिका पुइग ने चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा को  6-4, 1-6, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। विश्व में 34वीं रैंकिंग की पुइग के पास फाइनल में जीत के साथ अपने देश को पहला ओलंपिक स्वर्ण दिलाने का मौका रहेगा।
                     
रियो खेलों में अपने देश के पहले स्वर्ण पदक को लेकर पुइग ने कहा, यदि मैं जीत जाती हूं तो यह दुनिया का सबसे बड़ा सम्मान होगा। आईलैंड हमेशा खराब खबरों से भरा रहता है लेकिन जब आईलैंड से कोई पदक जीतता है तो सभी लोग बहुत खुश हो जाते हैं। गौरतलब है कि प्युटरे रिको भारी वित्तीय तंगी से गुजर रहा है जिसने अब तक ओलंपिक में केवल आठ पदक ही जीते हैं और वे सभी पदक मुक्केबाजी में आये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें