Image Loading मंत्री को सिंगुर में विरोध का सामना करना पड़ा - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 20:32 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सरकारी बैंकों के तिमाही वित्तीय परिणाम अच्छे नहीं हैं: RBI गवर्नर रघुराम राजन
  • दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की अबू धाबी के युवराज से मुलाकात
  • ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट: केजरीवाल
  • अभी ऑड ईवन को स्थायी रुप से लागू नहीं किया जा सकता: केजरीवाल
  • दिल्ली में 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ऑड ईवन फिर से लागू: केजरीवाल

मंत्री को सिंगुर में विरोध का सामना करना पड़ा

सिंगूर, एजेंसी First Published:28-11-2012 10:31:38 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

पश्चिम बंगाल के नए कृषि राज्यमंत्री बीआर मन्ना को बुधवार को सिंगूर में भूमि गंवाने वाले किसानों के आक्रोशपूर्ण विरोध का सामना करना पड़ा। इन विरोध प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि अगर उन्हें मालूम होता कि उन्हें उनके भाग्य के सहारे छोड़ दिया जाएगा तो वे टाटा नैनो परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए होते।

सिंगूर आंदोलन से नजदीक से जुड़े जिले के हरिपाल से तणमूल कांग्रेस के विधायक मन्ना से लोगों की शिकायत थी, नैनो कार फैक्टरी के लिए हमसे ली गई जमीन के एवज में हम धन चाहते हैं। हमने डेढ़ वर्षों (जब से तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आई) तक मुआवजा मिलने का इंतजार किया लेकिन अब हमें इसके बारे में सुनने को भी नहीं मिलता। अब हमें भीख मांगने के लिए छोड़ दिया गया है।

ये लोग भूमि गंवाने वालों में से थे जिन्होंने अपने जमीन के लिए पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार से न तो किसी मुआवजे के लिए दस्तखत किया और न ही कोई मुआवजा लिया है। परियोजना स्थल में शामिल किए गए जमीन वाले स्थान गोपालनगर, बेराबेरी और खासेरबेरी गांव के ये लोग राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले चावल के कूपन को लेने के लिए बीडीओ कार्यालय के सामने इकट्ठा हुए थे।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
U-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हाराU-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हारा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती होगी। गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड