Image Loading मॉरीशस के राष्ट्रपति समेत 15 को प्रवासी भारतीय सम्मान - LiveHindustan.com
बुधवार, 04 मई, 2016 | 15:18 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • बरेली में मेडिकल के छात्र का अपहरण, बदमाशो ने घर वालो से मांगी 1 करोड़ की फिरौती
  • राज्य सभा की अनुशासन समिति ने विजय माल्या की सदस्यता तत्काल खत्म करने की...
  • उत्तराखंड मामलाः केंद्र ने SC में कहा, बहुमत परीक्षण पर कर रहे विचार, शुक्रवार को...

मॉरीशस के राष्ट्रपति समेत 15 को प्रवासी भारतीय सम्मान

कोच्चि, एजेंसी First Published:09-01-2013 07:12:20 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

मॉरीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर प्रयाग समेत 15 लोगों को प्रवासी भारतीय सम्मान के लिये चुना गया है। सम्मान की घोषणा करते हुये प्रवासी भारतीय मामलों के केंद्रीय मंत्री वायलार रवि ने बताया कि प्रयाग के पूर्वजों की जड़ भारत से ही जुड़ी रही हैं और उन्हें जन सेवा क्षेत्र में इस सम्मान के लिये चुना गया है।

11वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह के बुधवार की शाम होने वाले समापन समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी यह सम्मान प्रदान करेंगे। सात जनवरी से शुरू हुये इस कार्यक्रम में प्रयाग मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

प्रयाग के अलावा प्रो-डॉ गुरशरण सिंह चटवाल, जर्मनी को विज्ञान के लिये,  डॉ- रसक विहार जोशी, मेक्सिको को साहित्य के लिये, गिलबर्ट कैनाबेडी और मोहम्मद रबीह कएवंतोडी को व्यापार के लिये, पाट्रिशिया मारिया रोजारियो, ब्रिटेन संगीत के लिये, डॉ-नरेंद्र रामकृष्णन कुमार, अमेरिका को स्वास्थ्य, सुभाष राजम्दान, अमेरिका और इस्माइल इब्राहिम, दक्षिण अफ्रीका को जनसेवा के लिये और अन्य को यह सम्मान दिये जायेंगे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
अश्विन ने बताया क्यों हार रही है धौनी की टीम पुणे सुपरजाइंट्सअश्विन ने बताया क्यों हार रही है धौनी की टीम पुणे सुपरजाइंट्स
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की हालत बहुत खस्ता रही है। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली इस टीम ने आठ में से महज दो मैच ही जीते हैं।