class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISIS: पहले भी पकड़े जा चुके हैं संदिग्ध आतंकी, कई हो चुके हैं फरार

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान
ISIS: पहले भी पकड़े जा चुके हैं संदिग्ध आतंकी, कई हो चुके हैं फरार

1/4ISIS: पहले भी पकड़े जा चुके हैं संदिग्ध आतंकी, कई हो चुके हैं फरार

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली पुलिस की विशेष सेल के साथ मिलकर तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों के खूंखार आतंकी संगठन आईएस से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। एटीएस सूत्रों ने बताया कि यह गिरफ्तारियां मुम्बई, जालंधर (पंजाब) और बिजनौर (उत्तर प्रदेश) से हुई हैं। इनके अलावा नौ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कई संदिग्ध आतंकियों के आईएस में शामिल होने की जानकारी सामने आ चुकी है। वहीं, कई युवकों को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है। यहां आपको ऐसे ही कई संदिग्ध आतंकियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनमें से कई को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो कई फरार होने में सफल रहे। पढ़ें:

एटीएस गिरफ्त से फरार हुआ था संदिग्ध अजहर

कुछ समय पहले भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाके बाद खुफिया विभाग ने यूपी की सुरक्षा एजेंसियों को कानपुर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी दी थी। इसके बाद एटीएस ने जाजमऊ में छापा मारा और संदिग्ध फैजल और उन्नाव से उसके भाई इमरान को दबोच लिया। वहीं, एटीएस ने रहमानी मार्केट से एक संदिग्ध अजहर को भी दबोच लिया था। हालांकि, उसे हिरासत में लिए जाते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई और अजहर को छुड़ा लिया गया।

केरल से लापता हुए थे 16 युवक

बीते साल केरल के कासरगोड़ और पलक्कड़ क्षेत्र से करीब 20 से 25 साल के 16 युवक जून में लापता हो गए थे। इनमें से कईयों के आईएस में शामिल होने की आशंका जताई गई थी। युवक घर से नौकरी करने के लिए कहकर निकले थे। हालांकि, बीच में इन युवकों के इराक में मारे जाने की भी खबरें आई थीं लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी। अगली स्लाइड में पढ़ें, मुंबई के तीन युवक हुए थे आईएस में शामिल: 

ये भी पढ़ें: Action में 5 राज्यों की पुलिस:3 संदिग्ध आतंकी अरेस्ट,IS से होने का शक

Next

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:many is suspect terrorists arrested by police
From around the web