Image Loading साधु के वेश में रह रहा था मालेगांव का आरोपी - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 14:21 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • लांस नायक हनुमनथप्पा की आर्मी हॉस्पिटल में 11.45 पर मौतः HT सूत्रों के हवाले से
  • हेडली गवाही LIVE: इशरत जहां लश्कर की आत्मघाती हमलावर थी
  • हेडली की गवाही शुरू, बताया मुंबई में खोला था अपना एक ऑफिस, तहव्वुर राना से मिले थे...

साधु के वेश में चित्रकूट में रह रहा था मालेगांव विस्फोट का प्रमुख आरोपी

भोपाल, एजेंसी First Published:18-12-2012 12:36:33 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

मध्यप्रदेश की सतना पुलिस ने मालेगांव विस्फोट के प्रमुख आरोपी को चित्रकूट के एक मंदिर से साधुवेश में गिरफ्तार कर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया।
     
पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान धनसिंह के रूप में हुई है। वह इंदौर जिले के देपालपुर का निवासी है तथा भेष बदल कर चित्रकूट में साक्षी कुंड में लखनदास महाराज उर्फ लखनदास बाबा उर्फ रामलखन के नाम से रह रहा था। साक्षी कुंड कामतानाथ की परिक्रमा करने के दौरान पड़ता है। चित्रकूट जाने के बाद धनसिंह ने लखनदास महाराज के नाम से अपना हुलिया बदल लिया था तथा दाढ़ी-बाल बढ़ाकर साधुवेश में रहने लगा था।
    
उन्होंने बताया कि लखनदास बाबा को सतना पुलिस ने एनआई की सूचना पर कल तड़के गिरफ्तार किया। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने माना है कि वह मालेगांव बम विस्फोट में शामिल था। लखनदास बाबा द्वारा जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस ने शाम तक उसे एनआईए को सौंप दिया।
    
उल्लेखनीय है कि समक्षौता एक्सप्रेस बम विस्फोट मामले में एनआईए ने दो दिन पहले उज्जैन से दशरथ गारी उर्फ दशरथ चौधरी उर्फ समंदर सिंह को गिरफ्तार किया था। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। दशरथ ने ही एनआईए की पूछताछ में लखनदास बाबा के बारे में जानकारी दी थी। बताया जाता है कि दशरथ ने और भी कई राज एनआईए की पूछताछ में उगले हैं।
    
पुलिस के अनुसार लखनदास बाबा ने पूछताछ में बताया कि वह मालेगांव विस्फोट की योजना में शामिल था, जिसके बाद फरारी काटने के लिए चित्रकूट आ गया। तब से वह चित्रकूट में ही रह रहा था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड