Image Loading मेरी टिप्पणियों को राजनीतिक मुद्दा ना बनाएं: मीरा कुमार - LiveHindustan.com
शनिवार, 30 अप्रैल, 2016 | 14:31 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • NEET के खिलाफ ताजा याचिका पर सुनवाई से इनकार, SC ने कहा- परीक्षा होने दीजिए
  • दिल्ली में ऑड-ईवन का आज अंतिम दिन, सर्वे में वोट करने के लिए क्लिक करें

मेरी टिप्पणियों को राजनीतिक मुद्दा ना बनाएं: मीरा कुमार

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-2012 12:51:03 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
मेरी टिप्पणियों को राजनीतिक मुद्दा ना बनाएं: मीरा कुमार

लोकसभा में आज अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदस्यों को कड़ी फटकार लगाने के साथ ही भविष्य के लिए भी चेतावनी दी कि किसी सदस्य के खिलाफ की गई उनकी टिप्पणी को राजनीति का मुद्दा नहीं बनाया जाए।
   
सदन में प्रश्नकाल चल रहा था कि अग्रिम पंक्ति में बैठे राजद नेता लालू प्रसाद पीछे मुड़कर तणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय से बातें करने लगे। स्पीकर ने इस दौरान कई बार लालू प्रसाद को सीधे बैठने को कहा, लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं सुनी।
  
बाद में किसी सदस्य ने लालू प्रसाद का ध्यान स्पीकर की ओर आकर्षित किया। इस पर लालू प्रसाद आक्रोशित हो गए और अपने स्थान पर खड़े होकर कुछ बोलते देखे गए।
  
मीरा कुमार ने कहा कि उन्होंने तो कुछ कहा ही नहीं है। केवल इतना कहा है कि सदन को सही तरीके से चलने दें। इस पर लालू प्रसाद शांत होकर सीट पर बैठ गए।
  
लेकिन उधर भाजपा और विपक्षी राजग के अन्य घटक दलों के सदस्य लालू को सदन से बाहर निकाले जाने की मांग करने लगे। इस पर मीरा कुमार ने कहा कि इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाएं। किसी सदस्य को अपमानित नहीं करें। मेरे लिए सभी सदस्य सम्मानित हैं। चाहे लालू जी हों या कोई और।
   
उन्होंने आगे कहा कि मैं नहीं चाहूंगी कि यदि मैंने सदन में अनुशासन बनाए रखने के लिए किसी सदस्य के लिए कोई टिप्पणी की है तो उसे राजनीतिक मुद्दा बनाया जाए। यह मेरे लिए दुखद है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL-9: दिल्ली डेयरडेविल्स और KKR के बीच IPL-9: दिल्ली डेयरडेविल्स और KKR के बीच 'गंभीर' जंग
दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले आईपीएल-नौ मुकाबले में दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी और दिल्ली के 'मुंडे' गौतम गंभीर दिल्ली वालों की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।