फोटो गैलरी

Hindi Newslipstick under my burkha wins award at glasgow film fest

'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' ने जीता Glasgow Film Fest अवॉर्ड

सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र ना पाने वाली फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' फिल्म ने ग्लासगो फिल्म फेस्टिवल में ऑडियंस अवॉर्ड जीता है। फिल्मोत्सव के समापन समारोह के दौरान फिल्म की निदेर्शक...

'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' ने जीता Glasgow Film Fest अवॉर्ड
एजेंसीTue, 28 Feb 2017 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र ना पाने वाली फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' फिल्म ने ग्लासगो फिल्म फेस्टिवल में ऑडियंस अवॉर्ड जीता है। फिल्मोत्सव के समापन समारोह के दौरान फिल्म की निदेर्शक अलंकता श्रीवास्तव को 'डॉक्टर हूं' के स्टार डेविड टेनेट ने यह पुरस्कार प्रदान किया।
      
इस फिल्म में रत्ना पाठक शाह और कोंकणा सेन शर्मा अहम किरदारों में हैं। फिल्म चार भारतीय महिलाओं के जीवन के ईद-गिर्द घूमती है जो सामान्य पारिवारिक जीवन से कुछ ज्यादा चाहती हैं। श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' ने ग्लासगो फिल्मोत्सव में स्कॉटरेल ऑडियंस अवॉर्ड मिला, इससे मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।

भैयाजी सुपरहिट LOOK PIC: अमिषा HOT, नवेली दुल्हन के लुक में प्रीति
      
श्रीवास्तव ने कहा, अब, जब इस फिल्म को भारत में प्रदर्शन के लिए प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया गया है क्योंकि यह महिलाओं के दष्टिकोण वाली महिला केंद्रित फिल्म है, तो मैं समझती हूं कि यह पुरस्कार इससे अधिक समयोचित नहीं हो सकता था। 
      
फिल्मकार ने कहा, यह तथ्य कि ग्लासगो के लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया, विभिन्न संस्कतियों और राष्ट्रों में इस फिल्म की प्रासंगिकता की पुष्टि है। यह इस तथ्य की पुष्टि है कि महिलाओं की कहानियां महिलाओं के दष्टिकोण से कहे जाने की जरूरत है। यह पुरस्कार मुझे आशा प्रदान करता है, यह मुक्षे साहस देता है।

कादर खान की सर्जरी हुई गलत, इलाज के लिए किया कनाडा का रुख
      
उन्होंने कहा, यह मेरे अंदर विश्वास जगाता है कि बतौर महिला हमें अपनी कहानियां बताना जारी रखना चाहिए तथा उन लोगों से विचलित नहीं होना चाहिए जो हमें मौन कर देना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें