Image Loading हल्के आधार पर दावे खारिज कर अमीर बना LIC: आयोग - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 18:25 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सरकारी बैंकों के तिमाही वित्तीय परिणाम अच्छे नहीं हैं: RBI गवर्नर रघुराम राजन
  • दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की अबू धाबी के युवराज से मुलाकात
  • ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट: केजरीवाल
  • अभी ऑड ईवन को स्थायी रुप से लागू नहीं किया जा सकता: केजरीवाल
  • दिल्ली में 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ऑड ईवन फिर से लागू: केजरीवाल

हल्के आधार पर दावे खारिज कर अमीर बना LIC: आयोग

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:02-12-2012 03:54:40 PMLast Updated:02-12-2012 06:54:46 PM
हल्के आधार पर दावे खारिज कर अमीर बना LIC: आयोग

जीवन बीमा निगम (एलआईसी) मेडिक्लेम पॉलिसी के तहत सही दावों को भी हल्के-फुल्के आधार पर खारिज कर देश का सबसे अमीर संगठन बना है। दिल्ली राज्य उपभोक्ता आयोग ने यह टिप्पणी की है।

आयोग की सदस्य सलमा नूर की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि बीमा कंपनियां में यह प्रवृत्ति देखने को मिलती है कि वे हल्के या मामूली कारणों के आधार पर किसी बीमाधारक के सही दावे को खारिज कर देती हैं। ऐसा लगता है कि एलआईसी इसी तरीके से देश का सबसे अमीर संगठन बना है।

आयोग ने यह टिप्पणी एलआईसी को एक बीमाधारक के पति को 24.2 लाख रुपये का भुगतान करने का आदेश देते हुए की। इसमें मुआवजा और बीमित राशि शामिल हैं। इस महिला की मृत्यु गर्भाशय को हटाने की सर्जरी के दौरान हुई थी। पीठ में वी के गुप्ता भी शामिल थे।

पीठ ने कहा कि एलआईसी को यह जानना चाहिए कि वह ग्राहकों के बूते ही आगे बढ़ रही है। एलआईसी सही दावों को खारिज कर अमीर बन रही है। एलआईसी ने दिल्ली निवासी योगेश बायसिवाला के दावे को इस आधार पर खारिज कर दिया था कि उनकी पत्नी ने बीमा कवर लेते समय यह बात छुपाई थी कि वह दिल की मरीज हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
U-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हाराU-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हारा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती होगी। गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड